अनोखी शादी: दूल्हा बने ‘कन्हैया’, दुल्हन बनीं लाइलाज बीमारी से जूझ रहीं सोनल – Gwalior Girl sonal married with Lord Krishna lclv


मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक अजीबो गरीब शादी सामने आई है. यहां एक पिता ने अपनी बेटी की खुशी के लिए उसकी शादी ‘कन्हैया’ से की. इस शादी में बकायदा दूल्हा भी आया, बाराती भी आएं, डांस भी हुआ, जितनी रस्में होती है, वह सब हुई…. और बेटी विदा होकर फिर पिता के घर आ गई, लेकिन गोद में अपने पति के रूप में भगवान कन्हैया को लेकर. 

ग्वालियर में एक पिता ने लाइलाज बीमारी से जूझ रही अपनी बेटी की खुशियों की खातिर उसकी शादी अनोखे तरीके की. मोहना निवासी परिवार की 26 साल की बेटी को लाइलाज बीमारी ने घेर लिया था. बेटी चलने फिरने में लाचार थी. 3 दिन पहले पिता ने बेटी को खुशी देने के लिए उसकी शादी करने का फैसला किया.

रिश्तेदारों को फोन करके बेटी की शादी में बुलाया. मेहमान आ गए. सबके मन मे यही सवाल था कि आखिर दूल्हा कौन है? जब बारात आई तो लोग हैरान रह गए. दूल्हे के रूप में कन्हैयाजी आए थे. कान्हा जी दूल्हा बनकर आए, उनके साथ बारातियों ने जमकर डांस भी किया, शादी की सारी रस्में हुई.. बेटी विदा हुई.

विदाई के बाद ही पिता के घर वापस आ गयी .और साथ मे गोदी में अपने  पति के रूप में भगवान कन्हैया को भी लेकर आई. बेटी की अनोखी शादी करने वाले पिता की खुशियों का ठिकाना नही था, लेकिन इन खुशियों में एक दर्द भी था. लाइलाज बीमारी से जूझ रही सोनल बीते 26 बरस से बेड पर थी.

परिवार के लोगों ने हर स्तर पर उसका इलाज कराया, लेकिन कोई फायदा नहीं मिला. पिता ने अपनी बेटी की डोर भगवान के हाथ सौंप दी. बेटी सोनल का रिश्ता भगवान कृष्ण से कर दिया. सोनल के पिता शिशुपाल राठौर का कहना है कि उन्होनें बेटी की शादी, उसी धूमधाम से की है, जितनी और बेटियों की करेगें. वहीं भाई भी बहन की इस शादी से खुश है.

 



Source link

Spread the love