अमेरिकी विदेश मंत्री ने जयशंकर से की फोन पर बात, यूक्रेन युद्ध और आतंकवाद पर हुई चर्चा – US Secretary of State Antony Blinken spoke to Jaishankar phone call discussed Ukraine war and terrorism ntc


अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शनिवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ टेलीफोन पर बातचीत की. दोनों नेताओं ने यूक्रेन में चल रहे युद्ध, आतंकवाद विरोधी और अन्य क्षेत्रीय व वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान आतंकवाद के खिलाफ मजबूत और स्पष्ट मैसेज देने के लिए जयशंकर ने ब्लिंकन को धन्यवाद दिया. 

 

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने शनिवार को कॉल के एक रीडआउट में कहा कि दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें आतंकवाद विरोधी सहयोग और यूक्रेन के खिलाफ रूस की निरंतर आक्रामकता शामिल है.  

जयशंकर ने किया ट्वीट 

भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने शनिवार को ट्वीट किया, “अमेरिकी विदेश मंत्री @SecBlinken से बात करके अच्छा लगा. आतंकवाद और 26/11 की जवाबदेही पर उनके मजबूत और स्पष्ट संदेश के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. यूक्रेन संघर्ष और अन्य क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की.” 

वीडियो मैसेज के जरिए ब्लिंकन ने किया संबोधित 

एंटनी ब्लिंकन ने शुक्रवार को मुंबई में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आतंकवाद रोधी समिति (सीटीसी) के एक अनौपचारिक सत्र को वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकियों को बिना सजा के जाने देने से गलत संदेश जाएगा.  

मुंबई हमलों की जवाबदेही पर की बात 

ब्लिंकन ने कहा, “हम पीड़ितों और हर जगह के लोगों के लिए मुंबई हमलों के साजिशकर्ताओं को न्याय के दायरे में लाने के लिए जिम्मेदार हैं, जिसमें उनके मास्टरमाइंड भी शामिल हैं.” वहीं इस दौरान आंतकवाद पर स्पष्ट और मजबूत संदेश व मुंबई हमलों की जवाबदेही तय करने के लिए ब्लिंकन के आव्हान पर जयशंकर ने उनको धन्यवाद दिया. 

 



Source link

Spread the love