अलीगढ़: पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर युवक ने दी जान, पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज – man died allegedly due to harrasment of police family protested ntc


अलीगढ़ के थाना देहलीगेट इलाके के गोविंद नगर क्षेत्र में एक युवक ने आत्महत्या कर ली. मृतक के परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप पुलिस पर लगाते हुए कहा कि पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर ही युवक आत्महत्या करने पर मजबूर हुआ. जिसके बाद मृतक के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की. इस मामले पर संज्ञान लेते हुए संबंधित थाना इंचार्ज और चौकी इंचार्ज को जांच होने तक के लिए लाइन हाजिर कर दिया गया.

दरअसल ये पूरा मामला खरीद कर बहू लाने का था. मृतक की मां ने बताया कि एक बिचौलिया महिला पैसे लेकर के बंगाल से बहू लेकर आई थी. बाद में उनका बेटा बहू को बिचौलिए के घर छोड़ आया था. बिचौलिए ने उस लड़की को बेचा और उसका इल्जाम महिला और उसके बेटे पर लगा दिया. जिसके बाद से पुलिस महिला और उसके बेटे को कथित तौर पर प्रताड़ित करने लगी थी.मृतक युवक की मां ने आरोप लगाया कि बिचौलिया महिला ने उनको धमकी भी दी जिसके बाद थानेदार ने उनके बेटे की पिटाई की थी जिससे उनका बेटा डर गया और उसमे फांसी लगा ली.

इस मामले पर अलीगढ़ एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत मे जानकारी देते हुए बताया कि देहलीगेट क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. इस मामले में उसके परिजनों ने बताया कि एक महिला जिसने उस युवक की शादी करवाई थी उसने ही बहू को बेचकर पत्नी के गुमशुदा होने का आरोप उनके बेटे पर लगा दिया और उनको धमकी भी दी. अब उस बिचौलिया महिला पर भी मुकदमा दर्ज कर दिया गया था. युवक के परिजानों ने बिचौलिया महिला के साथ ही चौकी इंचार्ज व थाना इंचार्ज पर लापरवाही का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ प्रर्दशन किया. अब इस मामले में चौकी इंचार्ज और थाना इंचार्ज के खिलाफ जांच के आदेश दिए जा चुके हैं और तब तक सभी को लाइन हाजिर कर दिया गया.



Source link

Spread the love