आपकी इन आदतों से आती है बदनसीबी, रुक जाती है तरक्की, हो जाएं अभी से सतर्क – bad luck These daily habits can destroy your life luck know how it can affect you fate tlifd


स्टोरी हाइलाइट्स

  • हमारी आदतों के हिसाब से ही हमारे ग्रह कमजोर या मजबूत हो जाते हैं
  • बुरी आदतों के कारण कई बार हमारे मजबूत ग्रह भी खराब हो जाते हैं

हर व्यक्ति की अपनी अलग-अलग आदतें होती है. अच्छी आदतों से सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है. वहीं बुरी आदतों के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. पंडित शैलेंद्र पांडे के मुताबिक, व्यक्ति की कुंडली में जिन ग्रहों का ज्यादा या कम प्रभाव होता है उसी के हिसाब से आपकी अच्छी और बुरी आदतें हो जाती है. जिस ग्रह का प्रभाव अच्छा होता है आपकी आदतें भी अच्छी हो जाती हैं और जिन ग्रहों का प्रभाव बुरा होता है हमारी आदतें भी बुरी हो जाती हैं. ऐसा कहा जा सकता है कि हमारी आदतों के हिसाब से ही हमारे ग्रह कमजोर या मजबूत हो जाते हैं. हमारी बुरी आदतों के कारण कई बार हमारे मजबूत ग्रह भी खराब हो जाते हैं. 

ऐसे में जरूरी है कि आप ऐसी आदतें अपनाएं जिससे आपके ग्रह कमजोर होने के बजाय मजबूत बनें. इसके लिए जरूरी है कि जो ग्रह आपकी कुंडली में कमजोर हैं उसकी आदतें ना अपनाएं बल्कि ऐसी आदतें अपनाएं जिससे वो ग्रह मजबूत हो सके और उनका फायदा आपको अपने जीवन में मिल सके.आइए जानते हैं किन आदतों की वजह से बिगड़ सकता है आपका भाग्य- 

ये आदतें बिगाड़ सकती हैं आपका भाग्य

पैर हिलाना- अगर आप बैठे-बैठे पैर हिलाते हैं तो इसका मतलब ये है कि आपके मन में कोई बात लगातार चल रही है यानी आप किसी चीज के बारे में लगातार सोच रहे हैं. इसका मलतब होता है कि आपका चंद्रमा कमजोर है. ऐसे में जो लोग खाली बैठे हुए पैर हिलाते हैं वह मानसिक रूप से कमजोर होते हैं और इन्हें तनाव लेने की आदत होती है. अगर आप पैर हिलाने की आदत को ठीक कर लेते हैं तो इससे आपकी मानसिक स्थिति ठीक होती है.

नाखून चबाना- बहुत सारे लोगों में आपने नाखून चबाने की आदत देखी होगी. जो लोग नाखून चबाते हैं उनका सूर्य कमजोर होने लगता है और इन लोगों को आंखों की समस्या का सामना करना पड़ता है. अगर आप इस आदत को ठीक कर लेते हैं तो आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपकी सेहत में भी सुधार होगा. 

सिस्टम फॉलो ना करना- जो लोग जूते चप्पल, कपड़े, घर और किताबों को सिस्टम से नहीं रखते उनका शनि काफी कमजोर होता है. ऐसे लोगों को रोजगार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. साथ ही ऐसे लोगों के घर में चोरी जैसी घटनाएं भी घटित होती है. इस आदत को छोड़ने से रोजगार में स्थिरता आती है. ऐसे में अगर आप अपनी चीजों को अच्छे से रखेंगे तो इससे आपका करियर बेहतर होता है और घर के बच्चों की शरारतें काफी कम हो जाएंगी.

बेडरूम और बाथरूम की सफाई ना करना- जो लोग अपने बेडरूम और बाथरूम में साफ सफाई  नहीं रखते, ऐसे लोगों का शुक्र काफी कमजोर होता है. ऐसे में जरूरी है कि आप इन जगहों की सफाई का खास ख्याल रखें. इससे आपको काम में सफलता नहीं मिलती है. ऐसा करने वाले घर में रहने वाले सदस्‍य मानसिक तनाव का शिकार होते हैं.

पशु-पक्षियों को दाना ना डालना-   पेड़-पौधों को अगर आप जल नहीं देते या पशु-पक्षियों को दाना या चारा नहीं खिलाते तो इससे आपका बुध कमजोर होता है और जिससे आपको कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं. 

जूठे बर्तन- खाना खाने के बाद बहुत से लोग बर्तनों को रख देते हैं और अगले दिन या सुबह के समय में साफ करते हैं. कहा जाता है कि इससे चंद्रमा और शनि रुष्ट हो जाते है. जिसके कारण आपकी सफलता रुक जाती है. 

इधर-उधर थूकना-  बहुत से लोगों को इधर-उधर थूकने की आदत होती हैं. ऐसा करने से कुंडली में शनि कमजोर होता है. इस आदत को जल्द से जल्द छोड़ना ही आपके लिए फायदेमंद साबित होता है. 

 

 



Source link

Spread the love