इंफ्लूएंसर को सोते हुए LIVE देखते हैं फैन्‍स! महीने की कमाई 28 लाख – Fans watch social media Influencer live sleeping earning More than 3 crores annually tsty


फेमस सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर ‘सोते हुए’ वीडियो बनाकर तीन करोड़ सालाना की कमाई कर रहा है. शख्‍स रोजाना रात में फैन्‍स के सामने LIVE होता है. अगर फैन्‍स को बीच रात में उनको जगाना है तो इसके लिए पेमेंट करना होता है. 

इस इंफ्लूएंसर का नाम है जैकी बोहम (Jakey Boehm). जैकी ऑस्‍ट्रेलिया के गोल्‍ड कोस्‍ट में रहते हैं. उनके 10 लाख से ज्‍यादा टिकटॉक फॉलोअर्स हैं. वह पेशे से वेब डेवलपर रहे हैं. वह हर रात दस बजे, नाइट सूट पहनकर बेड पर सोने चले जाते हैं. इस दौरान पूरी दुनिया से उनके फैन्‍स उन्‍हें ऑनलाइन देखते हैं. जैकी महीने के 28 लाख रुपए की कमाई कर रहे हैं. 

The austalian की रिपोर्ट के मुताबिक, जब जैकी ऑनलाइन होते हैं तो उनके व्‍यूअर्स वर्चुअल गिफ्ट खरीदते हैं. इससे कुछ आवाज होती हैं और उस कमरे की लाइट ऑन हो जाती है जिसमें जैकी सो रहे होते हैं. इसका अनुभव जैकी के फैन्‍स के लिए ठीक वीडियो गेम की तरह होता है, जिसमें वे जब चाहें उन्‍हें जगा सकते हैं.

30 हजार रुपए में 5 मिनट के लिए लाइट ऑन
जैकी ने जो ऑनलाइन सेटअप क्रिएट किया है, उसमें उनके फैन्‍स 30 हजार रुपए का खर्चा कर उनके कमरे की NEON रंग की लाइट 5 मिनट के लिए ऑन कर सकते हैं. जैसे ही ऑनलाइन पेमेंट होता है, इसका अलर्ट अन्‍य टिकटॉकर्स के पास भी जाता है. जैकी भी जाग जाते हैं. 

जैकी ने बताया कि वह कमाई घर के लिए जमा कर रहे हैं, इसके अलावा वह मेंटल हेल्‍थ से जुड़े संगठनों को भी सपोर्ट करते हैं. जैकी ने कहा इस काम से उनकी जिंदगी बदल गई है. 

जैकी बोहम (Instagram)

जैकी की तरह ही डुआने ओल्‍सन ( Duane Olson) की भी कहानी है. वह न्‍यूयॉर्क के हाइड पार्क में रहते हैं. वह भी सोने के वीडियो की लाइव स्‍ट्रीमिंग करते हैं. उनको ऐसा करते हुए टिकटॉक पर हजारों यूजर्स देखते हैं.

फैन्‍स बोले, ऐसा देख आराम मिलता है
इन टिकटॉकर्स को फॉलो करने वाले फैन्‍स ने कहा कि यह सब देखकर उन्‍हें सुकून मिलता है. ह्यूस्‍टन की रहने वाली कटालिना काल्‍डरसन कहती हैं कि मुझे यह चीज सुकून देती है, ऐसा लगता है कि अनजान रास्‍ते में कोई साथी साथ में हैं. जैकी ने कहा कि ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग में जितनी अव्‍यवस्‍था नजर आती है, यह फैन्‍स को उतना ही पसंद आती है. 

 



Source link

Spread the love