ऑल इंडिया डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए लखनऊ पहुंचेंगे पीएम मोदी, अमित शाह भी होंगे शामिल – PM Modi will reach Lucknow for All India DG Conference amit shah will also attend ntc


स्टोरी हाइलाइट्स

  • आइबी के अफसरों को मेडल देकर सम्मानित करेंगे पीएम मोदी
  • लखनऊ में होगी ऑल इंडिया डीजी कॉन्फ्रेंस

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में होने वाली ऑल इंडिया डीजी कॉन्फ्रेंस के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. 19,20 और 21 नवंबर को देशभर के सभी राज्यों के पुलिस चीफ और पैरा मिलिट्री फोर्स चीफ की होने वाली कॉन्फ्रेंस में देश के गृहमंत्री और प्रधानमंत्री शिरकत करेंगे. इस बार ऑल इंडिया डीजी कॉन्फ्रेंस यूपी पुलिस लखनऊ में करवा रही है.

लखनऊ के पुलिस हेडक्वार्टर पर ये देशभर के पुलिस अफसरों की सबसे बड़ी कॉन्फ्रेंस होने जा रही है. देश में आंतरिक सुरक्षा को लेकर बीते 1 साल में आई चुनौतियां और आने वाले साल में चुनौतियों से निपटने के लिए कैसे तैयारी की जाए, क्या राज्यों के द्वारा तैयारी की जा रही है, इसी को लेकर देश के सभी राज्यों के बीजेपी, बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, आइटीबीपी व अन्य पैरामिलिट्री फोर्स के डीजी इस तीन दिवसीय कांफ्रेंस में शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे.

19 नवंबर को उद्घाटन सत्र में देश के गृहमंत्री अमित शाह मौजूद होंगे तो 20 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लखनऊ पहुंचकर ऑल इंडिया डीजी कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. अब तक की जानकारी के अनुसार 20 नवंबर को प्रधानमंत्री का लखनऊ में ही रुकेंगे और 21 नवंबर को सुबह डीजी कॉन्फ्रेंस के समापन सत्र में भाग लेकर दिल्ली वापस होंगे.

कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आइबी के अफसरों को मेडल देकर सम्मानित करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 3 दिनों तक इस कॉन्फ्रेंस में मौजूद होंगे. डीजी कॉन्फ्रेंस की तैयारियों को लेकर पुलिस हेडक्वार्टर में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जा रहे हैं. पुलिस हेड क्वार्टर पर सुरक्षा उपकरणों की जांच की जा रही है. पुलिस हेडक्वार्टर की तरफ जाने वाली सड़कों की मरम्मत हो रही है. इसके अलावा ट्रैफिक सिग्नलस व निशानों का दोबारा रंग रोगन भी किया जा रहा है. 

 



Source link

Spread the love