‘…क्या बॉलीवुड अंधा है?’, द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर ने साधा निशाना, सिखाई फिल्मों की गणित – The Kashmir Files director Vivek Agnihotri takes a dig at bollywood Mentions success of small budgets films tmovf


द कश्मीर फाइल्स फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री अपने बयानों से अक्सर चर्चा में रहते हैं. विवेक अग्निहोत्री ने अब एक बार फिर हिंदी सिनेमा के बदलते ट्रेंड को लेकर अपनी राय रखी है और बॉलीवुड को फटकार लगाई है. उन्होंने ट्वीट कर बॉलीवुड से पूछा है कि क्या उन्हें दिखाई नहीं देता, सुनाई नहीं देता?

दरअसल, इस साल रिलीज हुई कई बिग बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह ढेर हो गईं, जबकि छोटे बजट की कई फिल्मों ने दर्शकों का दिल जीतकर बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया है. इनमें साउथ की फिल्में भी शामिल हैं. ऐसे में विवेक अग्निहोत्री ने बॉलीवुड से फिल्मों के सिंपल मैथ्स को समझने की बात कही है. 

विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में चार छोटे बजट की फिल्मों का जिक्र करते हुए बॉलीवुड पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा- 4 छोटी फिल्में, जिनमें न स्टार्स हैं, ना उनकी मार्केटिंग हुई और ना ही डिस्ट्रीब्यूशन सपोर्ट मिला- द कश्मीर फाइल्स, कार्तिकेय, कंतारा और रॉकेट्री ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 800 करोड़ का बिजनेस किया. इन 4 फिल्मों के प्रोडक्शन में कुल 75 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. 

विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में बॉलीवुड से सवाल भी किया. उन्होंने लिखा- क्या बॉलीवुड अंधा, बहरा और गूंगा है. वे सिंपल मैथ्स न समझते हैं और ना सीखते हैं?

सीधे शब्दों में कहें तो विवेक अग्निहोत्री ने यहां इन छोटे बजट कि फिल्मों का उदाहरण देकर ये कहने की कोशिश की है कि बड़े स्केल पर फिल्मों को प्रोड्यूस करने या करोड़ों रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं है. इसके बदले ऑडियंस को सही स्टोरी और यूनिक फिल्में देने पर ध्यान देना चाहिए. 

द कश्मीर फाइल्स ने की थी ताबड़तोड़ कमाई

विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. फिल्म करीब 15 करोड़ के बजट में तैयार हुई थी. लेकिन फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई करीब 341 करोड़ रुपये रही थी. बाकी तीनों फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई करके ये दिखा दिया था कि अगर फिल्म की कहानी दमदार हो तो छोटे बजट की फिल्में भी बड़ा कमाल कर सकती हैं. आपकी क्या राय है इस बारे में?

 





Source link

Spread the love