गुजरात चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी प्रत्याशी गायब, BJP पर किडनैप करने का आरोप – Aam Aadmi Party accused BJP for kidnapping aap candidate before Gujarat elections ntc


गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठापटक बेहद तेज हो गई है. आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर बेहद संगीन आरोप लगाए हैं. AAP का दावा है कि BJP के लोगों ने उनके पार्टी के एक उम्मीदवार को किडनैप कर लिया है. 

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने प्रेस कांफ्रेंस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ‘सूरत ईस्ट के AAP उम्मीदवार कंचन जारीवाला को भाजपा के गुंडों ने किडनैप कर लिया है. कल (मंगलवार) सुबह से AAP उम्मीदवार भाजपा की कस्टडी में है. भाजपा इतना घबरा गयी है कि AAP उम्मीदवार का अपहरण कर रही है. ये लोकतंत्र की हत्या है.

राघव चड्ढा ने आरोप लगाया कि भाजपा ने उनके उम्मीदवार और परिवार पर नामांकन रद्द करने का दवाब बनाया. राघव ने कहा, ‘कल नामांकन की स्क्रूटनी का अंतिम होने के कारण भाजपा ने ऐसा किया जा रहा है. लेकिन जब उन्होंने भाजपा की बात नहीं मानी तो BJP के ‘गुंडों’ ने कंचन जरीवाला को किडनैप कर लिया और उन्हें RO ऑफिस ले गए. नामांकन के कागज रिजेक्ट करने का कोई ग्राउंड नहीं होने के कारण वे लोग सूरत ईस्ट के प्रत्याशी को अज्ञात लोकेशन पर ले गए. कल दोपहर से कंचन जरीवाला का फोन बंद है और उनकी लोकेशन किसी को पता नहीं है.’

केजरीवाल से डरी BJP: चड्ढा

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी पूरे मुद्दे पर चीफ इलेक्ट्रोल ऑफिसर को लिखित शिकायत कर रही है. चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन AAP उम्मीदवार का नामांकन रद्द नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि BJP अब शारीरिक और मानसिक तौर पर AAP के सूरत ईस्ट उम्मीदवार कंचन जरीवाला को नामांकन वापिस लेने का दवाब बना रही है. भाजपा अरविंद केजरीवाल से डर गयी है.

सीएम केजरीवाल ने भी किया ट्वीट

दिल्ली के सीएम और AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी कंचन जरीवाला के लापता होने का दावा किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘सूरत (पूर्व) से हमारे प्रत्याशी कंचन जरीवाला और उनका परिवार कल से लापता है. पहले बीजेपी ने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की. लेकिन उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया. बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था. क्या उसका अपहरण कर लिया गया है?

182 सीटों पर 2 चरणों में होंगे चुनाव

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर 15वां चुनाव होना है. इस बार यहां दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. पहले चरण में 89 सीटों पर 1 दिसंबर, तो दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि गुजरात चुनाव के नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को आएंगे. इस बार 51782 पोलिंग स्टेशन्स पर 4.9 करोड़ वोटर वोट डालेंगे. गुजरात में 3,24,422 नए वोटर जोड़े गए हैं. पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया का 14 नवंबर को अंतिम दिन था. 17 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.



Source link

Spread the love