गुजरात में जगह-जगह लगे ‘भूलता नहीं’ के बैनर, लोगों में बढ़ी उत्सकुता, जानिए क्या है मामला – Bhoolta Nahi, gujrat election commission has started an awareness drive ahead of 2022 assembly elections by putting up hoardings at government offices lcls 


गुजरात के जितने भी सरकारी ऑफिस हैं, वहां लोगों की उत्सुकता को बढ़ाने के लिए बैनर लगाए गए हैं. इस पर सिर्फ एक ही शब्द लिखा गया है “भूलता नहीं”. ये बैनर जिला कलेक्टर ऑफिस से लेकर सरकारी ऑफिस और कचेहरी के मुख्य गेट पर लगाए गए हैं. दरअसल, गुजरात के विधानसभा चुनाव में इस बार चुनाव आयोग ने लोगों को जागरूक करने के लिए अनूठा प्रयोग किया है. 

सरकारी ऑफिस के मेन गेट पर लगे बैनर और पोस्टर में गुजराती भाषा में लिखा है “भूलता नहीं’. इस बैनर को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है. दरअसल, चुनाव के दौरान लोग वोट देने के लिए ज्यादा से ज्यादा आगे आएं. इसके लिए चुनाव आयोग के बहुत सारे ऐसे इश्तेहार या कोई और तरीके अपनाता है. 

इसी कड़ी में इस बार चुनाव आयोग ने नवाचार करते हुए भूलता नहीं के पोस्टर और बैनर का सहारा लिया है. कई लोग तर्क लगा रहे हैं, लेकिन दरअसल यह जो अनूठा प्रयास इसकी वजह से किया गया है कि लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए आए और मतदान करना न भूले. 

इन बैनर को देखकर लोग उत्सुक हैं कि आखिर माजरा क्या है.

दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को होगा मतदान 

बताते चलें कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो चुका है. राज्य में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी. चुनाव आयोग ने तीन नवंबर को तारीखों का ऐलान किया था. 

दो चरणों में सभी 182 सीटों पर वाट डाले जाएंगे. गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं, इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं. इनमें से 9.87 लाख मतदाता 80 साल से ज्यादा के हैं. 

तीन दिन के दौरे पर आ रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी 

गुजरात में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. पीएम नरेंद्र मोदी 19 नवंबर से 21 नवंबर तक तीन दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे. इन तीन दिन में पीएम मोदी 8 रैली करेंगे. प्रधानमंत्री का गुजरात में चुनाव प्रचार शनिवार से शुरु होगा. 

दक्षिण गुजरात से चुनाव अभियान शुरु होगा. सबसे पहले शनिवार शाम साढ़े सात बजे वलसाड़ में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे. रात को वहीं रुकेंगे. अगले दिन रविवार सुबह सवा दस बजे सोमनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे. इसके बाद वरावल, धौराजी, अमरेली और बोटाड में चार चुनावी सभाएं होंगी.

19 नवंबर को अरुणाचल प्रदेश और UP का दौरा करेंगे पीएम 

इसके बाद गांधी नगर आएंगे पीएम मोदी. रात्रि विश्राम राजभवन में होगा. सोमवार फिर चुनाव अभियान पर निकलेंगे पीएम. इसके बाद शनिवार 19 नवंबर को अरुणाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश का दौरा भी करेंगे पीएम मोदी. 

शनिवार सुबह साढ़े नौ बजे अरुणाचल प्रदेश की राजधानी इटानगर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके बाद उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. 



Source link

Spread the love