गुरुग्राम: असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी के लिए लगाया केंद्रीय मंत्री का फर्जी लेटर हेड, केस दर्ज – Delhi resident booked for allegedly forging a recommendation letter of Union minister to get job in Gurugram ntc


दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी पाने के लिए एक केंद्रीय मंत्री का फर्जी लेटर हेड तक लगा दिया. युवक ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट के लिए एप्लाई किया था. लेकिन उसकी पोल खुल जाने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. 

दरअसल, मयूर विहार- 3 का रहने वाले हेमंत ने एम्मार इंडिया लिमिटेड में सिक्योरिटी और फायर डिपार्टमेंट में असिस्टेंट मैनेजर की पोस्ट के लिए आवेदन किया था. 1 नवंबर को उसका इंटरव्यू होना था. इंटरव्यू के दौरान हेमंत ने अपने दस्तावेज जमा किए. वेरिफिकेशन के दौरान उसका एक दस्तावेज फर्जी पाया गया. 

हेमंत ने कंपनी को जो दस्तावेज दिए थे, उनमें केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय का फर्जी लेटर भी शामिल था. यह 25 अक्टूबर को जारी हुआ था. इसमें मंत्री के भी हस्ताक्षर थे. इसके बाद कंपनी ने हेमंत के खिलाफ मामला दर्ज कराया. DLF फेस- 1 पुलिस स्टेशन ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया. 

पुलिस ने हेमंत के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी), 468 (धोखा देने के उद्देश्य से जालसाजी) और 471 (फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगाा. 

 

 



Source link

Spread the love