गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट करने जा रही 10,000 कर्मचारियों की छंटनी – Google parent company alphabet plans to lay off ten thousands employees NTC


ट्विटर, मेटा और अमेजन के बाद गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट (Alphabet) कथित तौर पर अपने 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है. कंपनी खराब परफॉर्म करने वाले 10,000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है. 

द इन्फॉर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी खराब वैश्विक आर्थिक स्थितियों के बीच अपने छह फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करेगी. 

नई रैंकिंग और परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट योजना

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल एक नई रैंकिंग और परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट योजना के जरिए अपने कर्मचारियों की परफॉर्मेंस का आकलन करेगी. 

यह रिपोर्ट ऐसे समय में सामने आई है, जब टेक की तीन शीर्ष कंपनियों मेटा, ट्विटर और अमेजन ने बीते कुछ हफ्तों में दुनियाभर में हजारों कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है.

इस नई योजना के जरिए कंपनी के प्रबंधक अगले साल की शुरुआत में उम्मीद से कमतर परफॉर्म करने वाले कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे. इसके साथ ही मैनेजमेंट, टीम के सदस्यों को रैंक करने और उन्हें उसी के अनुरूप बोनस और स्टॉक ग्रांट दे सकेगा.

हालांकि, गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट ने अभी तक आधिकारिक रूप से छंटनी की पुष्टि नहीं की है. लेकिन कुछ महीने पहले कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने इसके संकेत दे दिए थे.



Source link

Spread the love