गूगल ने किया Pixel 4a और Pixel 5 को बंद करने का ऐलान, भारत में अब भी उपलब्ध – google to discontinue pixel 4a and pixel 5 ttec


स्टोरी हाइलाइट्स

  • Google बंद कर रहा है Pixel 4a और Pixel 5
  • हाल ही में लॉन्च किया गया है Pixel 5a, कंपनी ने Pixel 6 सीरीज भी पेश किया है.

Google ने हाल ही Pixel 5a लॉन्च किया है. इससे पहले कंपनी ने Google 6 सीरीज भी पेश किया है. इनमें से कोई भी फिलहाल भारत नहीं आ रहा है. बहरहाल, अब कंपनी ने Google Pixel 4a और Google Pixel 5 को बंद करने का फैसाल किया है.

गौरतलब है कि भारत में Pixel 4a लॉन्च किया गया था. यानी अब गूगल फैंस के लिए एक और निराशा भरी खबर है. क्योंकि Pixel 5a भारत आएगा नहीं. Pixel 6 सीरीज भी भारत आएगा या नहीं ये भी क्लियर नहीं है. ऐसे में Pixel 4a का बंद हो जाना भारतीय पिक्सल फैंस के लिए निराशाजनक है.

डिजिटल ट्रेंड्स की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि अब कंपनी Pixel 5 और Pixel 4a 5G की बिक्री बंद करने वाला है. हालांकि भारत में Pixel 4a उपलब्ध है और इसे खरीदा जा सकता है. ये भी मुमकिन है कि कंपनी सिर्फ Pixexl 4a और Pixel 5 को अमेरिका में ही बंद कर रही हो. 

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में दोनों स्मार्टफोन्स आउट ऑफ स्टॉक दिख रहे हैं. भारत में Pixel 4a को फ्लिपकार्ट से 31,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस कीमत पर 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट का खरीद पाएंगे. 

ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भारत में Pixel 3 भी उपलब्ध है जिसकी कीमत 35,999 रुपये है. भारत में ने अपने कई पिक्सल स्मार्टफोन्स लॉन्च नहीं किए हैं. एक बार वजह पिक्सल में दिया जाने वाला रेडार था जो भारत में सपोर्ट नहीं करता, इसलिए कंपनी ने लॉन्च नहीं किया. लेकिन अब सोली रेडार भी पिक्स्ल स्मार्टफोन्स में नहीं दिए जाते हैं. 

गूगल ने हाल ही में भारत में अपने इयरबड्स लॉन्च किए हैं. Pixel buds अमेरिका में काफी पहले लॉन्च किए गए थे. भारत में इसका हल्का वेरिएंट लॉन्च किया जा रहा है. हालांकि कंपनी ने भारत में इसकी कीमत 10 हजार रुपये रखी है. इसलिए ये कितना पॉपुलर होगा ये कह पाना मुश्किल है. 

Pixel 5a की बात करें तो इसका डिजाइन Pixel 4a जैसा ही है. ये थोड़ा बड़ा है और इसमें दो रियर कैमरे दिए गए हैं. प्रोसेसर दोनों में एक जैसे ही लगे हैं और कैमरा सेंसर में थोड़ा ही फर्क है. इसलिए कीमत भी कंपनी ने 4a से थोड़ी ही ज्यादा रखी है ताकि गैप को कम किया जा सके. 

 



Source link

Spread the love