घर की सीढ़ियों से फिसलकर गिरे रूस के राष्ट्रपति पुतिन, रीढ़ की हड्डी में आई चोट – russia president putin fell down stairs back bone injured ntc


रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच एक रिपोर्ट आई है, जिसमें दावा किया गया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सीढ़ियों से फिसलकर नीचे गिर गए हैं. बताया जा रहा है कि उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट आई है. जब पुतिन सीढ़ियों से फिसले तब वह पांच सीढ़ी ऊपर थे. वह पीछे गिरे, जिसकी वजह से उनकी बैकबोन में चोट आई. 

न्यूयॉर्क पोस्ट ने एक टेलीग्राम चैनल के हवाले से बताया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस हफ्ते मास्को स्थित अपने आवास में गिर गए थे. इसके अलावा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गिरने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें दौड़कर उठाया. इस दौरान पुतिन ने अनैच्छिक शौच भी कर दिया. एक चैनल के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि पुतिन कैंसर से जूझ रहे हैं, जिसमें उनके पेट और आंतों पर असर पड़ा है.  

क्यूबा समकक्ष के सामने कांपने लगे पुतिन के हाथ

यूके स्थित एक्सप्रेस ने बपताया कि जब पिछले महीने पुतिन, क्यूबा के अपने समकक्ष मिगुएल डियाज कैनल के साथ मीटिंग कर रहे थे तो उनके पुतिन के हाथ कांपते हुए दिखाई दिए थे और बैंगनी हो गए थे. यूके स्थित आउटलेट ने कहा कि पुतिन को अपने पैरों को असहज रूप से हिलाते हुए भी देखा गया था.  

कैंसर से पीड़ित होने की आई थीं खबरें

ये खबर ऐसे समय में आई है, जब पुतिन के स्वास्थ्य के खराब होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. रूसी नेता के करीबियों ने दावा किया था कि “पुतिन ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब पुतिन के बीमार होने की खबरें सामने आई हैं. इससे पहले भी उनके कैंसर से पीड़ित होने की खबरें सामने आई थीं. तब 2014 में, राष्ट्रपति पुतिन के प्रवक्ता ने उन अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों का मजाक उड़ाया था जिनमें दावा किया गया था कि नेता कैंसर से पीड़ित थे और कहा कि पत्रकारों को अपना जाल बंद कर देना चाहिए. 

 



Source link

Spread the love