जब TMC सरकार की मंत्री को आया गुस्सा, पत्रकार का मोबाइल छीना, डांट लगाई – west bengal TMC minister Jyotsna Mandi loses cool stopped journalist snatches mobile ntc


पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में टीएमसी सरकार में मंत्री ज्योत्सना मंडी का एक वीडियो सामने आया है. इसमें वे इतनी ज्यादा नाराज देखी जा रही हैं कि एक पत्रकार तक से उलझ गईं. प्रदर्शनकारियों द्वारा रोके जाने पर मंत्री ज्योत्सना को गुस्सा आ गया और वे एक पत्रकार को वीडियो रिकॉर्ड करने से रोकते हुए देखी जा रही हैं. पत्रकार का मोबाइल छीन लिया और डांट लगा दी.

ज्योत्सना मंडी रानीबंध से टीएमसी से विधायक हैं और ममता सरकार में फूड विभाग की मंत्री हैं. रविवार को बांकुरा में जब वे खतरा इलाके में स्थित घर से निकलीं तो प्रदर्शनकारियों ने रोक लिया और विरोध करने लगे. प्रदर्शनकारी आदिवासी समाज से थे और राष्ट्रपति पर मंत्री अखिल गिरि के बयान का विरोध कर रहे थे. 

प्रदर्शनकारियों ने मंत्री की कार को रोक लिया था

रविवार सुबह गुस्साए आदिवासी समाज के लोगों ने बांकुरा में आग लगा दी. एक प्रमुख चौराहे पर सड़क जाम कर दी और विरोध किया. उसी समय मंत्री की कार क्रॉसिंग कर रही थी. यह देख प्रदर्शनकारियों ने उन्हें रोक लिया. मंत्री कार से उतरकर लोगों के बीच पहुंच रही थीं. इसी बीच, एक पत्रकार पूरे घटनाक्रम को अपने मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड करने लगा. ये देखकर मंत्री ज्योत्सना भड़क गईं और पत्रकार को रोककर उसका मोबाइल छीनते हुए कैमरे में कैद हो गईं.

ये है पूरा मामला

दरअसल, आदिवासी एकता मंच के सदस्य मंत्री अखिल गिरि के बयान के खिलाफ खतरा पंप जंक्शन पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे. उस समय मंत्री ज्योत्सना मंडी अपने खतरा के घर से कार से निकली तो संगठन के कार्यकर्ताओं ने उनका घेराव करना शुरू कर दिया. जैसे ही वह कार से बाहर निकलीं और बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन विफल रही. गुस्से में उन्होंने अपना आपा खो दिया और कथित तौर पर स्थानीय पत्रकार तन्मय चौधरी पर नाराजगी जताई. वायरल वीडियो क्लिप में मंत्री ये कहते हुए सुनाई दे रही हैं- ‘जब मैं बोल रही हूं तो आप परेशानी पैदा कर रहे हैं.’ हालांकि, ज्योत्सना मंडी ने मीडिया द्वारा पूछे जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

(रिपोर्ट- ऋत्विक मंडल, निर्भीक चौधरी)

 



Source link

Spread the love