जहरीली हवा से बचाते हैं ये Personal Air Purifier, इतनी है कीमत, जानें दूसरी खासियत – Wearable Air Purifier Vollara Portable Air Purifier Staywell Wearable Air Purifier Shashi Tharoor Gadget ttec


Wearable Air Purifier: दिल्ली-NCR के अलावा देश के दूसरे हिस्सों में भी पॉल्यूशन काफी ज्यादा बढ़ गया है. इस वजह से लोगों को कई बीमारियां भी हो रही है. ऐसे में एयर प्यूरीफायर से इसको काफी हद तक कंट्रोल किया जा सकता है. 

लेकिन, दिक्कत तब आती है जब कहीं बाहर जाना हो. इसके लिए भी ऑप्शन अब मार्केट में आ गए हैं. आप पर्सनल एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल शशि थरूर भी करते हैं. आप उनके गले में एक लटकता हुआ एक डिवाइस देख सकते हैं. ये पर्सनल एयर प्यूरीफायर है.

पर्सनल एयर प्यूरीफायर में भी अब कई कंपनियां बनाने लगी हैं. इस तरह के ही पर्सनल एयर प्यूरीफायर Staywell Wearable Air Purifier और Vollara Portable Air Purifier भी हैं. इनका आपको ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट या कंपनी की ऑफिशियल साइट से खरीद सकते हैं. 

कीमत 

फीचर पर जाने से पहले इन डिवाइस की कीमत पर बात कर लेते हैं. Staywell Wearable Air Purifier की कीमत फ्लिपकार्ट पर 6,500 रुपये रखी गई है. जबकि Vollara Portable Air Purifier थोड़ा महंगा है. इसके लिए आपको 11,999 रुपये खर्च करने होंगे.

फीचर्स

आपको बता दें कि इन डिवाइस को हमनें पर्सनली भी यूज किया है. इन डिवाइस को टेस्ट करने के लिए हमने Smoke Test भी किया. इस टेस्ट में इन डिवाइस ने अच्छा काम किया. दोनों ही पर्सनल एयर प्यूरीफायर में Hepa फिल्टर की जगह आयनाइजेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. 

इस वजह से इन एयर प्यूरीफायर को एयर आयनाइजर भी कहा जाता है. हालांकि, इससे ओजोन भी जनरेट होता है लेकिन, कंपनी का दावा है ओजोन आउटपुट लिमिट में ही रहता है. इस वजह से यूजर को कोई परेशानी नहीं होती है. 

कंपनी का कहना है कि इसको पहनने वाले व्यक्ति को ये आसपास मौजूद पॉल्यूशन, धूल, धुआं और दूसरे पार्टिकल्स से बचाता है. इसको इस्तेमाल करना काफी आसान है. इसके लिए आपको केवल इसे चार्ज करके गले में लटका कर रखना है. इससे ये आपके आसपास 3sq ft तक को साफ रखते हैं. 

इसको ऑन करने के लिए बस एक स्विच ऑन करना होता है. ऑन रहने पर ये ब्लिंक करता रहता है. इन डिवाइस की टेक्नेलॉजी की बात करें तो ये नेगेटिव आइन के जरिए वायरस, पराग, धुआं, मोल्ड और धूल के कण को इनएक्टिव कर देते हैं. ऐसे में अगर आप ज्यादा पॉल्यूशन वाले क्षेत्र में रहते हैं तो पर्सनल एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल किया जा सकता है

 



Source link

Spread the love