जिहाद सिर्फ कुरान में नहीं, गीता में भी है, कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल का बयान – shivraj patil jihad geeta congress hindu muslim ntc


कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल का एक बयान सुर्खियों में आ गया है. एक किताब के विमोचन में शामिल होने गए शिवराज पाटिल ने कह दिया है कि जिहाद सिर्फ कुरान में नहीं है, बल्कि गीता में भी जिहाद है, जीजस में भी जिहाद है. उनके इस एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में बड़ा बवाल खड़ा कर दिया है. 

शिवराज पाटिल ने कहा है कि जिहाद सिर्फ कुरान में नहीं बल्कि गीता और जीसस में भी जिहाद है. जब  स्वस्छ विचार तमाम कोशिशों के बाद भी कोई समझता नहीं है, तब शक्ति का उपयोग करना चाहिए. महाभारत के अंदर जो गीता का भाग है उस मे भी जिहाद है. महाभारत में श्रीकृष्ण जी ने भी अर्जुन को जिहाद का पाठ पढ़ाया था.

बयान में शिवराज ये भी कह रहे हैं कि ईसाइयों ने भी लिखा है कि वे सिर्फ शांति स्थापित करने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि साथ में तलवारें भी लाए हैं. यानि कि अगर सबकुछ समझने के बावजूद भी कोई हथियार लेकर आ रहा है, तो आप भाग नहीं सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि शिवराज पाटिल मोहसिना किदवई की किताब का विमोचन करने दिल्ली आए थे. उनके मुताबिक मोहसिना की किताब में भी इन सभी बातों का विस्तार से जिक्र किया गया है.

अब बीजेपी ने चुनावी मौसम में शिवराज पाटिल के इस बयान को बड़ा मुद्दा बना लिया है. बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कांग्रेस पर तंज कसा है. वे लिखते हैं कि इसी कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद की थ्योरी को जन्म दिया था, राम मंदिर का विरोध किया था, उनके अस्तित्व पर सवाल उठाए थे. कांग्रेस का ये हिंदुओं को लेकर नफरत संयोग नहीं है, बल्कि वोटबैंक का एक प्रयोग है. गुजरात चुनाव से पहले जानबूझकर ध्रुवीकरण के लिए ये मुद्दा उठाया गया है.

 



Source link

Spread the love