ट्विटर को लेकर एलन मस्क का ऐलान, बैन किए गए अकाउंट्स पर कही यह बात – Elon Musk says Twitter will form content moderation council with diverse viewpoints NTC


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने शुक्रवार को ऐलान किया कि जल्द ही ट्विटर के लिए एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल का गठन किया जाएगा. यह काउंसिल कंटेंट मॉडरेशन से जुड़े सभी फैसले लेगी और इसके लिए हर पहलू पर गौर किया जाएगा. 

मस्क ने ट्वीट कर बताया कि ट्विटर एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनाएगी, जिसमें विभिन्न पक्षों पर गौर किया जाएगा. इस काउंसिल की बैठक से पहले ट्विटर पर पोस्ट होने वाले किसी भी कंटेंट को लेकर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया जाएगा. इसके साथ ही ना ही फर्जी खातों को बहाल किया जाएगा. 

मस्क ने कहा कि टेकओवर से पहले बंद किए जा चुके यूजर्स अकाउंट्स को दोबारा बहाल करने की समीक्षा की जाएगी, जिसका जिम्मा कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल पर होगा. काउंसिल के फैसले के आधार पर ही बंद हो चुके अकाउंट्स को बहाल किया जाएगा. 

मस्क ने हमेशा से यह स्पष्ट किया है कि वह ट्विटर के मौजूदा मॉडरेशन सिस्टम से सहमत नहीं है. उन्होंने ट्विटर डील फाइनल करने के बाद इसके सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया. 

बता दें कि मस्क ने कई महीनों के ड्रामे के बाद ट्विटर को आधिकारिक रूप से खरीद लिया. यह सौदा 44 अरब डॉलर में हुआ था. ट्विटर खरीदने के बाद मस्क ने इसके सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सेगल को कंपनी से टर्मिनेट कर दिया.

एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था. लेकिन तब स्पैम और फेक अकाउंट्स की वजह से उन्होंने उस डील को ही होल्ड पर रख दिया था. इसके बाद 8 जुलाई को मस्क ने डील तोड़ने का फैसला किया. इसके खिलाफ ट्विटर ने कोर्ट का रुख किया था.लेकिन फिर अक्टूबर महीने की शुरुआत में मस्क ने अपना रुख बदला और फिर से डील को पूरी करने के लिए तैयार हो गए. इसी बीच डेलावेयर कोर्ट ने 28 अक्टूबर तक डील पूरी करने का आदेश दिया था. मस्क ने एक दिन पहले ही ट्विटर के दफ्तर पहुंचकर सभी को चौंका दिया था.



Source link

Spread the love