तीन तलाक…हलाला और फिर दोनों भाई मिलकर करने लगे महिला का यौन शोषण, तंग आकर पीड़िता ने दर्ज कराया गैंगरेप का केस – Woman lodge fir against her husband and brother in law of gangrape on name of shahjahanpur uttar pradesh LCLG


उत्तर प्रदेश में तीन तलाक के बाद गैंगरेप का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि पहले तो पति ने मुझे तीन तलाक दिया और फिर हलाला के नाम पर अपने ही भाई के साथ मेरी शादी कराई. उसके भाई ने मेरे साथ रेप किया. जब में वापस अपने ससुराल गई तो पति और उसका भाई मिलकर मेरे साथ जबरदस्ती करने लगे. शरीयत के नाम पर मेरा यौन शोषण किया जा रहा है.

दरअसल, शाहजहांपुर के चौक कोतवाली इलाके की रहने वाली महिला शरीयत के नाम पर यौन का शिकार हुई है. उसकी शादी साल 2017 में बरेली के फरीदपुर के रहने वाले सलमान से हुई थी.

देखें वीडियो…

 

महिला ने बताया, ”शादी के बाद पति मेरे साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता था. विरोध करने पर बहुत बुरी तरह मारता-पीटता था. पति ने कई बार विरोध करने पर मुझे गर्म पानी से भी जलाया. करीब साल भर पहले गुस्से में आकर पति सलमान ने मुझे तीन तलाक दे दिया. बात मौलवी को तक पहुंची तो उसने तीन तलाक को सही ठहराया.”

महिला को दिया तीन तलाक फिर कराया हलाला.

फिर शुरू हुआ यौन शोषण

महिला बताती है, ”तीन तलाक के बाद पति सलमान मुझे फिर से पत्नी बनाना चाहता था. लेकिन मौलवी ने शरीयत का हवाला देते हुए हलाला की बात कही. फिर सलमान ने अपने छोटे भाई इरफान के साथ ही मेरा निकाह कराया. हलाला के नाम पर इरफान ने मेरे साथ रेप किया.”

ससुराल दोबारा पहुंचने के बाद साथ पति और उसके छोटे भाई इरफान ने मेरा यौन शौषण करना शुरू कर दिया. जब मैं इसका विरोध करती तो दोनों मिलकर बहुत मारते थे. मेरे साथ दुष्कर्म करते थे. छह महीने तक मेरे साथ ऐसा ही चलता रहा. परेशान होने के बाद पति और देवर इरफान के खिलाक शिकायत दर्ज कराई है.

बंद हो शरीयत के नाम पर उत्पीड़न: पीड़िता

पीड़ित महिला ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि शरीयत के नाम पर दूसरी महिलाओं का उत्पीड़न ना हो सके. बता दें कि केंद्र सरकार ने कानून बनाकर तीन तलाक को गैर कानूनी करार दिया है. इनके बावजूद शरीयत के नाम पर मुस्लिम महिलाओं का उत्पीड़न लगातार जारी है.

दहेज और सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज

इस मामले में पीड़ित महिला ने पुलिस में गुहार लगाई थी. लेकिन उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई. बाद में कोर्ट के आदेश पर पति सलमान और देवर इरफान के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, उत्पीड़न और दहेज प्रथा की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. फिलहाल पुलिस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है.

मामले में यह है पुलिस का कहना

सिटी एसपी संजय कुमार का दहेज और सामूहिक रेप के मामले में कहना है कि पीड़िता ने अपने पति और देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. मामले में जांच की जा रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

 



Source link

Spread the love