दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार – Delhi Police Crime Branch arrested two accused injahangirpuri violence case ntc


दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों आरोपियों के नाम यूनुस और शेख सलीम हैं, जिन्हें दिल्ली से ही गिरफ्तार किया गया है. दोनों पर हिंसा के दौरान तलवार बांटने का आरोप है. इस मामले में अब तक दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने 30 बालिग और 3 नाबालिग को गिरफ्तार किया है. कोर्ट ने हिंसा के मुख्य आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अभी फिलहाल क्राइम ब्रांच के पास 3 ही आरोपी है. जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है.

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सीसीटीवी कैमरों से फुटेज की जांच और विश्लेषण के दौरान यह सामने आया कि यूनुस भीड़ को तलवार बांटते हुए देखा गया, जबकि सलीम उन्हें यूनुस से लेते हुए देखा गया. उन्होंने कहा, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमारी टीम ने दोनों आरोपियों की पहचान की. दोनों हिंसा के तुरंत बाद फरार हो गए थे, लेकिन रविवार रात जहांगीरपुरी इलाके से पकड़े गए. पुलिस ने कहा कि यूनुस के खिलाफ भी आपराधिक मामला दर्ज है.

डिजिटल सबूतों का विश्लेषण
अधिकारियों ने कहा कि जिस दिन हिंसा हुई थी, उस दिन के डिजिटल सबूतों का विश्लेषण करते हुए, पुलिस घटना में शामिल लोगों की पहचान कर रही है और तकनीकी निगरानी का उपयोग करके अपराधियों का पता लगा रही है.

हनुमान जयंती जुलूस के दौरान झड़प
गौरतलब है कि 16 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी के जहांगीरपुरी में एक हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़पें हुईं, जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया. पुलिस के मुताबिक, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया.

हिंसा के कुछ दिनों बाद, दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने मामले के मुख्य आरोपी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखा था. पुलिस ने मामले के पांच आरोपियों के खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून बनाया है.

 



Source link

Spread the love