धनतेरस के मौके पर Anand Mahindra ने बताया, सोना-चांदी नहीं, असली धन क्या है? – Dhanteras 2022 anand mahindra tweet gold silver not real assets human life need satisfaction tuta


दिवाली (Diwali) और धनतेरस (Dhanteras) के मौके पर सोना-चांदी (Gold-Silver) खरीदते हैं, क्योंकि भारतीय परंपरा में इसे शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि धनतरेस के शुभ अवसर पर सोना-चांदी खरीदने से लक्ष्मी का आगमन होता है, और घर में खुशहाली आती है. 

भारत में धनतेरस के मौके पर ज्वैलरी शॉप (Jewellery Shops) पर भारी भीड़ उमड़ती है, खासकर महिलाएं गोल्ड ज्वैलरी या फिर सोने-चांदी के सिक्के खरीदती हैं. वैसे सोने-चांदी में निवेश को हमेशा से सुरक्षित निवेश के तौर पर देखा जाता है. इस बार धनतेरस पर भी भारी मात्रा में सोने-चांदी की बिक्री का अनुमान है. 

लेकिन क्या केवल सोना-चांदी खरीदने से धन बढ़ता है और घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है? महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने धनतेरस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए बड़ा संदेश दिया है. 

 

आनंद महिंद्रा धनतेरस के मौके पर शनिवार को एक ट्वीट करते हुए कहा कि इस मौके पर ‘सभी के घर में धन की बरसात हो, संकटों का नाश हो और शान्ति का वास हो.’ लेकिन साथ ही उन्होंने धन का सही अर्थ भी बताया है. उन्होंने कहा कि लोगों को सही में धन क्या है, उसके बारे में सोचना चाहिए. 

दूसरों का सेवा करना सही धन है!

उन्होंने धन का सही अर्थ बताते हुए कहा, ‘सिर्फ सोना या चांदी ही नहीं, बल्कि मन की शांति, सभी के लिए सद्भावना और दूसरों की सेवा करना. असली में यही सोना-चांदी हैं.’ 

गौरतलब को आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया (Social Media) पर बेहद सक्रिय रहते हैं. और अक्सर फोटोज और वीडियो शेयर करते रहते थे, कई बार वो अपने सोशल मीडिया के माध्यम से बड़े संदेश दे जाते हैं. Twitter पर करीब उनके 1 करोड़ फॉलोअर्स हैं. कभी-कभी वे मजेदार वीडियो भी शेयर करते हैं, और आपके चेहरे पर मुस्कान ला दे.

अगर आप धनतेरस पर सोना खरीदना का मन बनाया है तो ज्वैलरी के अलावा तीन और तरीके से सोने में निवेश कर सकते हैं. जिसमें ज्वैलरी से ज्यादा रिटर्न मिलता है, और कई फायदे भी हैं. कहा जाता है कि संकट में सोना सहारा होता है, इसलिए लोग वर्षों की बचत को सोने में निवेश करते हैं. अगर आप निवेश के लिहाज से सोना खरीदना चाहते हैं तो डिजिटल गोल्ड में निवेश करना चाहिए. 

 





Source link

Spread the love