पटना में पेट्रोल-डीजल के गोदाम में भीषण आग, आसपास के कुछ मकानों को भी हुआ नुकसान – Massive fire in illegal petrol diesel warehouse in patna ntc


बिहार की राजधानी पटना के बेउर थाना क्षेत्र के 70 फीट इलाके के विष्णुपुर पकड़ी में अचानक देर रात एक पेट्रोल और डीजल के अवैध गोदाम में आग लग गई. यह आग इतनी भीषण थी कि कई किलोमीटर दूर से आग की लपटें दिखाई दे रही थीं. वहीं घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. 

हालांकि 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लगभग दर्जनों दमकलकर्मियों ने मिलकर आग पर काबू पाया. दरअसल पटना के बेउर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर पकड़ी इलाके में एक अवैध गोदाम था. जिसमें हजारों लीटर पेट्रोल और डीजल रखे हुए थे. लेकिन सोमवार की देर रात अचानक इस गोदाम में आग लग गई और पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई. 

कोई नुकसान की खबर नहीं

इस भीषण आग में गोदाम के आसपास बने कई इमारतों के खिड़की और दरवाजे भी जल गए. अच्छी बात ये रही कि इस आगजनी में कोई भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. दमकलकर्मी अभी भी मौके पर मौजूद हैं. आग की खबरों के बीच जिले के वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें भी पहुंची हैं.

शाम को भी आया ऐसा ही मामला

इसके अलावा पटना की प्लास्टिक सिटी में बनी एक प्लास्टिक फैक्ट्री में सोमवार शाम भी भीषण आग लगी थी. आग बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां लगी थीं. मगर, आग इतनी भयानक थी कि सारे प्रयास नाकाफी साबित होते दिखे. मिली जानकारी के अनुसार, पटना सिटी के खाजेकला इलाके के नवाब बहादुर रोड पर पश्चिम दरवाजा के पास प्लास्टिक के डिब्बा फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी. फैक्ट्री में प्लास्टिक के डिब्बों के अलावा दूसरी चीजें बनाई जाती हैं. फैक्ट्री मोतीलाल नाम के व्यक्ति के मकान में है.

भावनगर के डिपो में भी लगी आग

पटना के अलावा गुजरात के भावनगर के कुभारवाडा इलाके में भी आग लगने की खबर आई. वहां भी ऑयल डेपो में धमाके के बाद ब्लास्ट हो गया. जिस वजह से 2 लोग झुलस गए. हादसे में घायल दोनों लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया.



Source link

Spread the love