पहले मुंबई, फिर गोधरा…, नोएडा से किडनैप हुईं लड़कियों को पुलिस ने ढूंढ निकाला, अपनाया ये तरीका – First Mumbai then Godhra police traced kidnapped girls after ascertaining their location lcla


यूपी के नोएडा से किडनैप हुईं दो बहनों को पुलिस ने गुजरात से बरामद किया है. ये लड़कियां नोएडा के सेक्टर-63 की रहने वाली हैं. दोनों लड़कियों को एक महिला बहला-फुसलाकर मुंबई ले गई. इसके बाद पता चला कि वह गुजरात में है. पुलिस ने उसकी लोकेशन के आधार पर पता लगा लिया और लड़कियों को बरामद कर लिया है. नोएडा पुलिस ने दोनों लड़कियों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया है. 

दरअसल, 30 नवंबर को बहलोलपुर की रहने वाली एक महिला ने नोएडा के थाना सेक्टर-63 में शिकायत की थी कि रानी सिंह नाम की महिला उसकी दो नाबालिग बेटियों बहला-फुसलाकर अपने साथ कहीं ले गई है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की. पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो एक महिला लड़कियों को ले जाते हुए दिखाई दी.

इसके बाद पुलिस ने नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार और गाजियाबाद के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर लड़कियों को ढूंढ़ा, लेकिन कोई पता नहीं चला. इसके बाद सीसीटीवी में दिख रही महिला के मोबाइल का लोकेशन पता किया. लोकेशन से पता चला कि महिला लड़कियों को लेकर मुंबई पहुंच गई है.

पहले मुंबई, फिर गोधरा..., लोकेशन से पता लगाकर किडनैप लड़कियों को पुलिस ने ढूंढ़ निकाला
लड़कियों का पता लगाने वाली पुलिस टीम.

लड़कियों ने एक नंबर से अपनी मां को कॉल किया था. पुलिस ने उस नंबर पर संपर्क किया तो पता चला कि वो नंबर किसी ऑटो ड्राइवर का है. ऑटो ड्राइवर ने बताया कि महिला और तीन लड़कियों को बांद्रा रेलवे स्टेशन पर छोड़कर आ गया था. इसके बाद पुलिस ने बांद्रा से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों को सर्च किया, लेकिन पता नहीं चला.

फोन के लोकेशन के आधार पर पुलिस ने पकड़ा

कुछ समय बाद पुलिस ने आरोपी महिला रानी सिंह के मोबाइल फोन को ट्रेस किया तो लोकेशन गोधरा स्टेशन से पीछे का मिली. इसके बाद पुलिस टीम गुजरात पहुंची. पुलिस ने गोधरा आरपीएफ से बात कर मामला समझाया. इसके बाद आरपीएफ ने गोधरा रेलवे स्टेशन पर टीटी से संपर्क किया गया. टीटी ने बताया कि एक महिला और तीन लड़कियां गार्ड के डिब्बे के पास जनरल बोगी में बैठी हुई हैं.

इसके बाद महिला और लड़कियों को आरपीएफ ने उतारकर थाने में बैठा लिया और जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस टीम गोधरा रेलवे स्टेशन पर लड़कियों के परिजनों को लेकर पहुंची. पुलिस ने तीनों अपहृत लड़कियों को बरामद कर लिया. महिला के साथ मौजूद तीसरी लड़की उसकी बेटी थी.

एडिशनल डीसीपी बोले- लड़कियों को उनके परिवार के हवाले कर दिया गया है

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल साद मियां ने बताया कि दो बहनों के अपहरण की सूचना मिली थी. इसके बाद थाना सेक्टर 63 पुलिस ने छानबीन कर सर्विलांस की सहायता से दोनों लड़कियों को गोधरा से बरामद कर लिया. लड़कियों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. 

वहीं, लड़कियों के पिता ने कहा कि उनकी दोनों बेटियों का एक महिला ने अपहरण कर लिया था. उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने लड़कियों की तलाश कर खोज लिया. हम नोएडा पुलिस के आभारी हैं.



Source link

Spread the love