पाकिस्तानः कराची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं को बेरहमी से पीटा, PTM ने किया ये ऐलान – Pakistan Karachi police brutally beat up protesting women mercilessly ntc


पाकिस्तान के कराची में पुलिस का बर्बर चेहरा सामने आय़ा है. दरअसल कराची की मुजाहिद क़ॉलोनी में महिलाएं अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही था. इस दौरान पुलिस ने महिलाओं को बेरहमी से पीटा.

जानकारी के मुताबिक मुजाहिद कॉलोनी में ज्यादातर पश्तून समुदाय के लोग रहते हैं. जो कि साल 1952 से रह रहे हैं. लेकिन उन पर घर खाली करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. इसके विरोध में स्थानीय महिलाएं प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हैं.
 
पाकिस्तान की पीटीएम पार्टी के लीडर मंजूर पश्तीन ने  पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया है. इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी  महिलाओं पर पुलिस द्वारा अत्याचार किए जाने के विरोध में प्रदर्शन करेगी.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पीछे धकेलने के लिए आंसूगैस के गोले दागे और लाठियां फटकारीं. इसके साथ ही कुछ प्रदर्शनकारियों को कथित तौर पर हिरासत में ले लिया गया था. पुलिस की एक टुकड़ी ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश की. इस दौरान तीन महिलाएं घायल हो गईं थीं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक लंबे समय से यहां अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चल रहा है. वहीं पुलिस की टीमें प्रदर्शन करने वाले लोगों पर बर्बरता कर रही है. मुजाहिद कॉलोनी में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की कार्रवाई को लेकर इलाके में रोष व्याप्त हो गया है. लोग पुलिस के एक्शन का विरोध कर रहे हैं.

ये भी देखें
 

 



Source link

Spread the love