बाराबंकी पुलिस ने पकड़े इंटरनेशनल स्मैक तस्कर, नेपाल व खाड़ी देशों की करेंसी बरामद – Barabanki police international smack smugglers recovered currency Nepal Gulf countries lcla


स्टोरी हाइलाइट्स

  • थाना रामनगर पुलिस व स्वाट टीम ने दिया कार्रवाई को अंजाम
  • नेपाल की जेल में बंद क्रिमिनल चलाते हैं नेटवर्क

यूपी की बाराबंकी (UP Barabanki) पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने नेपाल के रहने वाले पति-पत्नी समेत 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से 750 ग्राम स्मैक, नेपाली और खाड़ी देशों की मुद्राएं, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, करीब 8 लाख रुपये नकद, 21 हजार रुपये नेपाली करेंसी, 6 मोबाइल फोन, कई एटीएम कार्ड, चेक बुक और आधार कार्ड समेत तमाम सामान बरामद हुआ है.

पकडे़ गए अभियुक्त नेपाल जेल में बंद 2 कैदियों के नेटवर्क से धंधा चलाते थे. अभियुक्तों को पास से मिली खाड़ी देशों की करेंसी के कारण पुलिस अलर्ट हो गई है. खाड़ी देशों तक फैले इस नशे के नेटवर्क की पुलिस छानबीन कर रही है

खाड़ी देश और नेपाल की करेंसी बरामद

. मिली जानकारी के मुताबिक टीम ने बाराबंकी-नेपाल रोड पर गनेशपुर चौकाघाट रेलवे क्रासिंग के पास एक महिला समेत 4 संदिग्ध लोगों को रोका और तलाशी लेने पर नशे की तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का खुलासा हुआ.

नेपाल से संचालित हो रहा था तस्करी का नेटवर्क

पकड़े गए चारों अभियुक्तों में से विजय विक्रम शाह व उसकी पत्नी जगत कुमारी शाह लेखगाऊ जनपद सुर्खेत नेपाल के रहने वाले हैं. जबकि अरमान पुत्र, तुफैल व नसीर ये दोनों बाराबंकी के रहने वाले हैं. एडिशनल एसपी पूणेंदु सिंह ने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ में पता चला है कि ये गिरोह काफी अरसे से संचालित हो रहा है.

बाराबंकी निवासी तस्कर शबीर नेपाल के बागमती जेल में बंद है. उसी जेल में नेपाल का ही रहने वाला कमल शाही भी बंद है. यही दोनों जेल से ही तस्करी का ये नेटवर्क संचालित करते हैं. इन्हीं के नेटवर्क से पकड़े गए अभियुक्त जुड़े हैं.



Source link

Spread the love