भारत में अमेरिका से भी महंगा होगा Twitter पर ब्लू टिक लेना? नई कीमत को लेकर बवाल – blue twitter elon musk india rate verification detail Ttec


Twitter की कमान Elon Musk के हाथ में आ चुकी है. मस्क इस पर एक के बाद एक बदलाव कर रहे हैं. सबसे बड़ा बदलाव ट्विटर ब्लू को लेकर हो रहा है. कंपनी कई देशों में ट्विटर ब्लू लॉन्च कर चुकी है. ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेने वाले को एडिशनल फीचर्स के साथ ट्विटर पर ब्लू टिक या बैज भी दिया जा रहा है.

भारत में इस सर्विस को लेकर कहा गया है कि इस महीने के आखिरी तक ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन जारी कर दिया जाएगा. अमेरिका और दूसरे देशों में इसकी कीमत 7.99 डॉलर रखी गई है. अब भारत में इसकी कीमत को लेकर नई रिपोर्ट आई है.

रिपोर्ट के अनुसार, भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन अमेरिका से भी महंगा रह सकता है. इसके लिए यूजर्स को 719 रुपये प्रति महीने खर्च करने पड़ सकते हैं.

फिलहाल शुरुआती स्टेज में है

हालांकि, एक बात साफ कर दें कि ये केवल रिपोर्ट है. फाइनल फीचर जारी करने के टाइम कंपनी इसमें बदलाव कर सकती है. रिपोर्ट के अनुसार भारत में कई लोगों को ये फीचर मिल रहा है. उसमें ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन चार्ज 719 रुपये दिख रहा है.

अब फीचर ऑफिशियली जारी होने का बाद इसकी कीमत के बारे में पता चलेगा. लेकिन अगर ये कीमत 719 रुपये होती है तो ये अमेरिका के सब्सक्रिप्शन चार्ज से भी ज्यादा है. हालांकि मस्क पहले ही साफ कर चुके हैं भारत में एक महीने के अंदर इसको जारी किया जाएगा. इसके अलावा अलग-अलग देशों में इसकी कीमत अलग रह सकती है.

आपको बता दें कि ट्विटर ब्लू के साथ यूजर्स को ब्लू टिक और कई एडिशनल फीचर्स दिए जाएंगे. ट्विटर ब्लू यूजर्स को कम एड्स, लम्बे ऑडियो-वीडियो पोस्ट करने का भी ऑप्शन मिलेगा. हाल ही में मस्क ने ग्रे लेबल को ट्विटर पर टेस्ट किया था. इससे पॉपुलर अकाउंट्स के नीचे ग्रे कलर में ऑफिशियल लिखा नज़र आ रहा था. हालांकि कुछ ही समय में इसको हटा लिया गया. एलॉन मस्क ने कहा कंपनी इस तरह की टेस्टिंग करती रहेगी.

 



Source link

Spread the love