मुलायम सिंह यादव को यूपी के सभी जिलों में दी गई श्रद्धांजलि, सैफई में हवन-शांति पाठ हुआ – Tributes paid to Mulayam Singh Yadav Havan Shanti recitation took place in Saifai ntc


समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के देहावसान के 11वें दिन शुक्रवार को लखनऊ में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इसमें समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल  सहित कई नेता-कार्यकर्ता शामिल हुए. लखनऊ के अलावा यूपी के सभी जिलों में श्रद्धांजलि अर्पित की गई. वहीं उनके पैतृक आवास सैफई में शांति पाठ और हवन किया गया.

सैफई में हुए कार्यक्रम के लिए अयोध्या और काशी से ब्राह्मणों को बुलाया गया है. शांति पाठ में अखिलेश यादव के साथ डिंपल यादव ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूजा-अर्चना की. दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई. शांति पाठ और हवन पूजन के कार्यक्रम में सैफई परिवार एक साथ नजर आया.

शांति पाठ में अखिलेश यादव, डिंपल यादव, शिवपाल सिंह यादव, रामगोपाल यादव, अपर्णा यादव पहुंचीं. इसके साथ ही धर्मेंद्र यादव और प्रतीक यादव भी पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए. 

सपा संरक्षण मुलायम सिंह यादव का बीते 10 अक्टूबर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. उनके निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत देशभर के नेताओं ने श्रद्धांजलि दी थी. दूसरे दिन 11 अक्टूबर को मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार उनके गृह ग्राम सैफई में किया गया. इसके बाद सपा अध्यक्ष और उनके बेटे अखिलेश यादव ने परिवार समेत प्रयागराज में मुलायम सिंह की अस्थियों का विसर्जन किया था. इससे पहले अखिलेश हरिद्वार पहुंचे थे और गंगा नदी में अस्थियों का विसर्जन किया था. 



Source link

Spread the love