‘मैं चाहता हूं गरीब बैकग्राउंड से हो CM फेस…’ और राहुल ने कर दिया चन्नी के नाम का ऐलान – charanjeet singh channi congress cm candidate rahul gandhi announced the name ntc


स्टोरी हाइलाइट्स

  • नवजोत सिंह सिद्धू ने ऊपर उठाया चन्नी का हाथ
  • भावुक हुए चरणजीत सिंह चन्नी, राहुल का जताया आभार

पंजाब में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे को लेकर सस्पेंस अब खत्म हो गया है. पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी ही मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा होंगे. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद के लिए चरणजीत सिंह चन्नी को चेहरा घोषित कर दिया है. राहुल गांधी ने लुधियाना में आयोजित वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए ये ऐलान किया.

राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि पंजाब का मुख्यमंत्री गरीब बैकग्राउंड का हो. पंजाब को देश की ढाल बताते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को सीएम का नाम तय करने की जरूरत है. आपकी राय महत्वपूर्ण है. मेरी अपनी राय है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस डायमंड पार्टी है. यहां कई डायमंड हैं. इनमें से सीएम के लिए एक को सेलेक्ट करना मुश्किल टास्क है.  राहुल गांधी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू, चरणजीत सिंह चन्नी और सुनील जाखड़, सभी अलग-अलग जगह से आते हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे कांग्रेस पार्टी में बहुत कुछ सीखने को मिला. राजनीति आसान पेशा नहीं है. केवल टीवी पर बैठकर डिबेट करने वाले ही नहीं, संघर्ष करने वाले नेता बनते हैं. उन्होंने चन्नी को लेकर कहा कि वे एक गरीब परिवार से आते हैं. वे भूखमरी को समझते हैं. उनके दिल और खून में पंजाब है. हम पंजाब के साथ पार्टनरशिप चाहते हैं. राहुल गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर दून स्कूल के दिनों का किस्सा याद करते हुए बताया कि वे उनसे तब मिले थे जब वे मुझे जानते भी नहीं थे.

भावुक हुए चरणजीत सिंह चन्नी

सीएम कैंडिडेट घोषित किए जाने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी भावुक हो गए. चरणजीत सिंह चन्नी का हाथ नवजोत सिंह सिद्धू ने ऊपर उठाया. चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि करते हो तुम कन्हैया तेरा नाम हो रहा है. उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता और राहुल गांधी का आभारी हूं जिन्होंने मुझ जैसे गरीब को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया. इससे पहले चन्नी ने अपने संबोधन के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू को मजबूत नेता बताया और कहा कि राहुल गांधी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया. चन्नी ने आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान और कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधा. चन्नी ने कहा कि मैं, सिद्धू शराब नहीं पीते.



Source link

Spread the love