युगांडा में पुलिस वाला बना गुंडा, भारतीय मूल के दुकानदार की गोली मारकर हत्या की – Policeman in Uganda shot Indian origin shopkeeper killed ntc


युगांडा के किसोरो शहर में एक पुलिस कांस्टेबल ने 24 वर्षीय एक भारतीय व्यवसायी की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी. मरने वाले की पहचान कुंताज पटेल के रूप में हुई है. डेली मॉनिटर अखबार के मुताबिक, फील्ड फोर्स यूनिट (एफएफयू) के 21 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल इलियोडा गुमीजामु पर हत्या का आरोप लगा है. आरोपी को पुलिस को सौंप दिया गया है. वह घटना स्थल से भागने की कोशिश कर रहा था. घटना 27 अक्टूबर की है. 

पुलिस ने दी घटना की पूरी जानकारी

क्षेत्रीय पुलिस प्रवक्ता एली माटे ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी अन्य व्यक्तियों के साथ था. उसके साथियों को अभी तक ट्रैक नहीं किया गया है. ये सभी लोग हार्डवेयर में काम करने वाले एक भारतीय की दुकान में चले गए और गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे भारतीय व्यवसायी को सीने में गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल, उससे किसोरो पुलिस थाने में पूछताछ की गई. माटे ने कहा- ‘पीड़ित को गंभीर हालत में किसोरो जिले के मुतोलेरे में सेंट फ्रांसिस अस्पताल ले जाया गया. जहां कुछ घंटे बाद पटेल की मौत हो गई.

चश्मदीद ने बताई पूरी घटना

इस घटना के चश्मदीदों में से एक कुंतजा पटेल की दुकान का कर्मचारी गिल्बर्ट मविसेनेजा है. उसने बताया कि वह और उसका मालिक एक ग्राहक के पास जा रहे थे, तभी हथियार के साथ पुलिस अधिकारी अंदर आया और सीने में गोली मार दी.

मविसेनेजा ने कहा, ‘शूटिंग के बाद उसने (पुलिसकर्मी) भागने की कोशिश की, लेकिन पीछा करने वाले लोगों ने उसे रोक लिया. किसोरो रेजिडेंट डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर शफीक सेकंदी ने आरोपी गुमीजामु की कार्रवाई की निंदा की और कहा कि वह चार साल से फोर्स में थे. यह घटना केन्या में दो भारतीयों के अपहरण के महीनों बाद कथित तौर पर मारे जाने के बाद हुई है. पता चला है कि केन्याई सरकार ने रिपोर्ट पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है.

इस मामले को लेकर विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली में कहा कि केन्या में भारतीय उच्चायुक्त नामग्या खंपा ने वहां के राष्ट्रपति विलियम समोई रुतो से मुलाकात की और उनसे मामले की जांच में तेजी लाने का अनुरोध किया.



Source link

Spread the love