यूपी: दिवाली की खुशियां मातम में बदली, बरेली में तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत – 3 children died due to drowning in the lake on Diwali in bareilly uttar pradesh ntc


यूपी सरकार ने प्रदेश भर में करोड़ों रुपये खर्च कर अमृत सरोवर योजना के तहत तलाब बनवाए हैं. लेकिन अब यही तालाब प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों की जान लेने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में थाना भोजीपुरा के गांव मिलक अलीनगर में सामने आया है. जहां मंगलवार को दिवाली पर तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई. जिसके चलते त्योहार की खुशियां पल भर में मातम में बदल गई. 

जानकारी के मुताबिक दोपहर में तीनों बच्चे अपने पिता को खेत पर खाना देकर आए थे. जिसके बाद तीनों बच्चे आशीष (8 वर्ष), सुमित (7 वर्ष) और लव सागर (7 वर्ष) खाली बर्तन लेकर घर के लिए लौटे थे. रास्ते में तालाब को देखकर तीनों बच्चे नहाने चले गए और नहाते वक्त गहरे पानी में चले गए. जिससे तीनों की डूबने से मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. पुलिस प्रशासन की ओर से अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. 

उधर, स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि लापरवाही के चलते तीनों बच्चों की जान चली गई. उन्होंने कहा कि यदि तालाब के चारों ओर सुरक्षा दीवार आदि की व्यवस्था होती तो बच्चों को बचाया जा सकता था. लेकिन प्रशासन इन बिंदुओं पर कोई ध्यान नहीं देता. जगह-जगह तालाब खोदकर छोड़ दिए हैं. ये तालाब अब बच्चों के लिए हादसों का कारण बनते जा रहे हैं. 

मामले की जानकारी देते हुए एसपी देहात राजकुमार ने बताया कि थाना भोजीपुरा के ग्राम मिलक अलीनगर में सरोवर में 3 बच्चों के डूबने से मृत्यु हो गई है. शव का पंचनामा भरने के उपरांत पोस्टमार्टम किया जा रहा है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. 



Source link

Spread the love