यूपी सरकार के मंत्री विजय कश्यप का निधन, 29 अप्रैल को कोरोना होने पर हुए थे एडमिट – Uttar Pradesh Minister Vijay Kashyap Died Due to Covid 19 was admitted in Medanta Gurugram


स्टोरी हाइलाइट्स

  • 29 अप्रैल को कोरोना होने पर हुए थे एडमिट
  • यूपी सरकार के मंत्री विजय कश्यप का निधन
  • बाढ़ एवं नियंत्रण राज्य मंत्री थे विजय

 उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री विजय कश्यप का निधन हो गया है. वह कोरोना से संक्रमित थे. तबीयत बिगड़ने के बाद से वह गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे. इलाज के दौरान उनका यहां निधन हो गया. विजय कश्यप यूपी के मुजफ्फरनगर के चरथावल विधानसभा से विधायक थे.

विजय कश्यप योगी सरकार में बाढ़ एवं नियंत्रण राज्य मंत्री थे. वह 29 अप्रैल को कोविड पॉजिटिव हुए थे और तभी से अस्पताल में एडमिट थे. उनके निधन की खबर से उनके प्रशंसकों और करीबियों के बीच शोक की लहर दौड़ गई.उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है.

एक महीने में पांच बीजेपी विधायकों की मौत
इस संक्रमण से पिछले एक महीने में एक मंत्री समेत बीजेपी के पांच विधायकों की जान जा चुकी है. भाजपा के जिन 5 विधायकों का कोरोना से निधन हुआ है. उसमें 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, 28 अप्रैल को बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार, 7 मई को रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी और 17 मई को मंत्री / विधायक विजय कश्यप का निधन हो गया.

इससे पहले मंगलवार को ही उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के भाई जितेंद्र बालियान की भी कोरोना से मौत हो गई है. मृतक जितेंद्र बालियान पंचायत चुनाव में गांव कुटबी के प्रधान बने थे. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का परिवार पंचायत चुनाव के बाद कोरोना संक्रमित हुआ था.

केंद्रीय मंत्री के तेहरे भाई (ताऊ के बेटे) जितेंद्र बालियान पिछले दिनों ही कोरोना संक्रमित हुए थे तबीयत बिगड़ने के बाद  उन्हें ऋषिकेश एम्स में एडमिट कराया गया था जहां इलाज के  दौरान उनकी मौत हो गई. अभी उनके दूसरे भाई की हालत भी गंभीर बताई जा रही है. उनका इलाज भी एम्स में ही चल रहा है.

यूपी में घट रहे कोरोना के मामले
बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 8737 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसके अलावा यूपी में कोरोना के चलते बीते 24 घंटे में 255 मरीजों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश में फिलहाल 136342 सक्रिय मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी दर्ज की गई है.

 



Source link

Spread the love