रायबरेली: गांव में चल रहा था अवैध शराब का धंधा, दबिश देने गई पुलिस तो हुआ पथराव – UP Raebareli illegal liquor trader racket pelted stones on police team many arrested


स्टोरी हाइलाइट्स

  • अवैध शराब के कारोबारियों पर पुलिस एक्शन
  • रायबरेली में पुलिसकर्मियों पर ही हुआ पथराव
  • तालाब में कूदकर बचानी पड़ी पुलिस को जान

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 22 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत के बाद प्रदेशभर में पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है. शुक्रवार रात को पुलिस की एक टीम अवैध कारोबारियों पर जब एक्शन लेने रायबरेली पहुंची, तो टीम पर अवैध शराब के कारोबारियों ने पथराव किया.

अवैध धंधे में लिप्त कारोबारियों ने पहले पुलिस टीम पर हमला बोला, फिर उनकी गाड़ी तोड़ दी. उस समय पुलिस टीम ने तालाब में कूदकर जान बचाई.

मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना जगतपुर थाना क्षेत्र के थुलरई गांव की है. स्थानीय थाने की पुलिस को इनपुट मिला कि थुलरई गांव में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. पुलिस टीम ने शुक्रवार की रात गांव में शराब का कारोबार करने वालों की घेराबंदी करते हुए दबिश दी. पुलिस टीम द्वारा दबिश की खबर लगते ही गैर कानूनी ढंग से शराब का कारोबार करने वालों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया.

वहां मौजूद पुलिस टीम ने पास में मौजूद तालाब में कूदकर किसी तरह जान बचाई. बदमाशों ने पुलिस की गाड़ियों पर पथराव भी किया और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. उच्च अधिकारियों को जैसे ही इस वारदात की सूचना मिली तो भारी मात्रा में पुलिस फोर्स गांव पहुंची. पुलिसकर्मियों ने अपने साथियों को सुरक्षित बाहर निकाला.

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत, CM योगी ने आरोपियों पर NSA लगाने का दिया आदेश
 

अवैध शराब के कारोबारियों पर जारी है पुलिस का ऐक्शन.

अब तक 4 लोग हुए गिरफ्तार

रायबरेली की जगतपुर पुलिस पर हमले की खबर आस पास के थानों में भी फैल गई. मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए एसपी श्लोक कुमार भी थुलरई गांव पहुंचे और घटना से जुड़े सभी पहलुओं पर गौर किया. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक कई थानों की फोर्स गांव में लगाई गई है.

चार लोगों अबतक गिरफ्तार करके थाने पर लाया गया है, जिनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. पुलिस का यह भी कहना है कि टीम ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया है. घटना से जुड़े अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है.

रायबरेली के एसपी श्लोक कुमार ने कहा, ‘अवैध शराब की सूचना पर गई पुलिस टीम पर अवैध शराब निर्माण कर रहे कुछ लोगों द्वारा पथराव किया गया. पर्याप्त पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया गया. साथ ही साथ मौके से चार लोगों को, जो कि अवैध शराब का निर्माण कर रहे थे, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके पास से अवैध शराब बरामद हुई है. अन्य जो लोग इस घटना में शामिल थे उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. मुकदमा दर्ज करते हुए इन सभी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जा रही है .’

यह भी पढ़ें-
 अलीगढ़: जहरीली शराब कांड केस में फरार आरोपियों पर 50-50 हजार का इनाम 

अंबेडकर नगरः जहरीली शराब से मौत केस में 5 गिरफ्तार, आबकारी निरीक्षक समेत 4 निलंबित

 



Source link

Spread the love