लखनऊ: बर्थडे पार्टी में छोले-भटूरे खाकर बीमार पड़ गए 24 बच्चे, सभी को डायरिया और पेट दर्द की शिकायत – children fell ill after eating food at the birthday party in Lucknow up ntc


लखनऊ की मोहनलालगंज के गौरा क्षेत्र में आयोजित बर्थडे पार्टी में खाना खाने से लगभग 2 दर्जन से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ गई. उन्हें आनन-फानन में मोहनलालगंज के स्वास्थ्य समुदायिक केंद्र में भर्ती किया गया. तकरीबन 24 बच्चों के बीमार होने की सूचना के बाद तत्काल लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और मरीजों का हाल लिया. 

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि गौरा गांव में सनी नामक व्यक्ति के 1 साल के बेटे का जन्मदिन था, जिसमें गांव के लोगों के साथ-साथ रिश्तेदार भी आए हुए थे. रात तकरीबन 8 बजे केक कटने के बादबर्थडे पार्टी में शामिल लोगों ने हलवाई का बनाए गए छोले-चावल खाए. 

इसके बाद बच्चों की तबीयत खराब हो गई और उन्हें उल्टी,दस्त के साथ साथ पेट में भी दर्द होने लगा. लोगों को आनन-फानन में मोहनलालगंज सीएससी में भर्ती कराना पड़ा. सूचना मिलने पर सीएमओ मनोज अग्रवाल मौके पर पहुंचे और डॉक्टरों की एक टीम गठित कर मरीजों का उचित इलाज कराने के निर्देश दिए.

अमेरिका

अमेरिका

अमेरिका

बच्चों के अलावा कुछ लोगों की भी तबीयत खराब हुई है. लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि पहली नजर में मामला फूड पाइजन का लग रहा है, क्योंकि उनको दस्त और उल्टी होने लगी साथ ही बुखार भी चढ़ गया. सीएमओ ने आगे बताया कि गौरा गांव में डॉक्टरों की टीम को भेजा गया है, जहां घर-घर डॉक्टर जा रहे हैं. कैंप भी लगाया गया है. लोगों से पूछा जा रहा है कि कौन-कौन लोग बर्थडे पार्टी में गया था. इस हिसाब से लोगों को दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं.ओआरएस घोल भी दिया जा रहा है.

 



Source link

Spread the love