लड़की की हाइट से अधिक लंबे है बाल, चलती है तो जमीन छूते हैं – this girl hair touches ground from head told thick long and strong hair Secret tstf


घने, लंबे और मजबूत बाल बहुतों की चाहत होती है. मगर जिनके पास ऐसे बाल होते हैं उनके लिए इनकी केयर करना भी एक टास्क होता है. इस बीच एक लड़की ने बताया कि कैसे वह अपने 5 फीट से भी अधिक लंबे बालों की देखभाल करती है. लड़की के बाल उसकी हाइट से भी ज्यादा लंबे हैं. जब वह खड़ी होती है तो उसके बाल जमीन छू जाते हैं. 

ब्रिटेन के लंदन में रहने वाली इस लड़की का नाम माल्गोर्जेटा कुल्स्कीक (Malgorzata Kulczyk) है. 35 साल की कुल्स्कीक के बालों की लंबाई 5 फीट 2 इंच है. समय के साथ ये अभी भी बढ़ रहे हैं. कुल्स्कीक ने इन्हें कभी ना कटवाने का फैसला किया है. 

एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में वह कहती हैं कि मेरे बाल मुझसे भी लंबे हैं. जब 7 साल की थी तब से बाल रखने का शौक है. आज बाल 5 फीट से भी ज्यादा लंबे हो गए हैं. कुल्स्कीक आगे कहती हैं कि लंबे बालों की वजह से उन्हें लोगों की तारीफ़ें मिलती हैं. खासकर महिलाओं की. 

सैलून में स्कैल्प मसाज (Scalp Massage) करवाते माल्गोर्जेटा कुल्स्कीक ने कहा कि मुझे उम्मीद है ये मजबूत बालों को ग्रो करने में और मदद करेगा. उनकी हेयरड्रेसर ने कहा कि कुल्स्कीक के बाल सिल्की और लंबे हैं. इनमें कोई गंदगी नहीं है. वो बेहद साफ-सुथरे हैं.  

कुल्स्कीक को ज्यादातर अपने बालों को बांध कर रखना पसंद है. लेकिन सोशल मीडिया पर वह अपने खुले बालों में फोटोज शेयर करती हैं. 

वह कहती हैं कि लंबे बाल पाने के लिए आप में इंतजार करने की क्षमता होनी चाहिए, क्योंकि ये एक दिन का काम नहीं है. बाल बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह के ऑयल इस्तेमाल कर सकते हैं. जैसे नारियल तेल. बालों की मसाज भी करवा सकते हैं. केमिकल युक्त चीजों को बिल्कुल इग्नोर करें और नेचुरल प्रोडक्ट पर जोर दें. स्वस्थ आहार लें, हाइड्रेटेड रहें, व्यायाम करें और तनाव से बचें. 

अपने बालों के लिए कुल्स्कीक अधिकतर घर के बने प्रोडक्ट यूज करती हैं और नहाने से आधे घंटे पहले उन्हें लगाती हैं. वह हफ्ते में 3 दिन अपने बाल धोती हैं. सोशल मीडिया पर वह अपने लंबे बालों की वजह से फेमस हैं. 





Source link

Spread the love