वरमाला, 7 फेरे, मांग में सिंदूर…कहानी उस लेस्बियन कपल की जिन्होंने धूमधाम से रचाई शादी – lesbian couple married each other payal yashvika lgbt love marriage in india lclt


LGBT मैरिज होना अब आम बात हो गया है. राजस्थान के भरतपुर में महिला टीचर और उसकी स्टूटेंट की शादी के बाद एक और समलैंगिक जोड़े की शादी अब सुर्खियों में आई है. इस जोड़े का नाम है पायल और यशविका. हालांकि, इस जोड़े ने अक्टूबर 2022 में शादी की है. लेकिन सोशल मीडिया पर इनकी शादी का वीडियो खूब वायरल हुआ है. दोनों अपनी शादी को लेकर काफी खुश हैं. चलिए जानते हैं कैसे हुई दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत…

एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए यशविका ने बताया कि उनकी पायल से मुलाकात 2017 में टिकटॉक पर हुई थी. इसके बाद दोनों रोजाना चैट करने लगे. चैट से बात कॉल और फिर वीडियो कॉल तक पहुंच गई. यशविका ने बताया कि दोनों के बीच एक बार तो ऐसी लड़ाई हुई कि पायल ने WhatsApp पर उनके मैसेज देखने ही बंद कर दिए थे. पायल उन्हें इग्नोर करने लगी थीं. इस पर यशविका ने गुस्से में कहा कि या तो मुझसे बात करो या फिर मुझे ब्लॉक कर दो. जिसके बाद पायल ने यशविका को ब्लॉक कर दिया. लेकिन 6 महीने गुजरने के बाद पायल को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने अपनी तरफ से यशविका से संपर्क किया.

साल 2018 में पहली मुलाकात
दोनों के बीच फिर से अच्छे से बात शुरू हुई. आखिर में उन्होंने मिलने का प्लान किया. फिर साल 2018 में दोनों पहली बार मिले. अब दोनों को एक दूसरे का साथ खूब भाने लगा. मुलाकात के चंद रोज बाद ही उन्होंने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया. पायल मजाकिया अंदाज में कहती हैं कि 6 महीने में ही मुझे आभास हो गया था कि जिंदगी अकेले नहीं कटने वाली.

अलग-अलग शहरों में रहती थीं दोनों
यशविका ने बताया कि मैंने पायल को सीधे शादी के लिए प्रपोज कर दिया. न तो मैंने उसे आई लव यू कहा और ना ही कोई दूसरी फॉर्मेलिटी. पायल लुधियाना में जॉब करती थीं. जबकि, यशविका नैनीताल में काम करती थीं. ऐसे में वो हर महीने मिलने के लिए एक दूसरे के शहर जाते थे. ये सिलसिला करीब दो साल तक चला. लेकिन 2020 में जब कोरोना की एंट्री हुई तो लॉकडाउन में उन्होंने साथ रहने का निर्णय कर लिया. इस दौरान उन्होंने अपनी-अपनी फैमिली में अपने रिश्ते को डिस्क्लोज करने का भी फैसला किया.

पायल से शादी की जिद पर अड़ीं यशविका
पायल की फैमिली ने तो उनके रिश्ते को आसानी से एक्सेप्ट कर लिया, मगर यशविका को अपने पैरेंट्स को समझाने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी. यशविका ने बताया कि जब मैंने पायल के बारे में फैमिली को बताया तो उन्होंने कहा कि आप किसी लड़के से शादी कर लो और उसमें पायल को भी साथ रख लेना. तब यशविका ने क्लियर किया कि वो शादी ही पायल से करना चाहती हैं.

अक्टूबर 2022 में हुई शादी
इसके बाद बड़ी मुश्किल से यशविका के माता-पिता भी आखिरकार मान गए और अक्टूबर 2022 में उन्होंने मुंबई में आपस में शादी कर ली. कपल ने अपना एक यूट्यूब चैनल भी शुरू किया, यहां वह अपनी जिंदगी से जुड़े रोजाना के किस्से शेयर करने लगे. उन्होंने शादी से लेकर करवा चौथ मनाते हुए अपने वीडियो यूट्यूब पर शेयर किए हैं. धीरे-धीरे उनका चैनल चर्चा में आ गया तो कपल लुधियाना से मुंबई शिफ्ट हो गया. दरअसल, कपल को डर था कि वहां किसी तरह का परेशानी ना हो जाए.

हिंदू रीति-रिवाज से की शादी
यशविका ने बताया कि उनकी शादी में उनके कुछ करीबी दोस्त आए थे. शादी में पायल ने शेरवानी पहनी थी. जबकि, यशविका ने लहंगा पहना था. उनकी शादी हिंदू रीति-रिवाज से संपन्न हुई. हालांकि, ये शादी भारत में अभी मान्य नहीं है लेकिन कपल को उम्मीद है कि जल्द ही इसे मान्यता मिल जाएगी और समाज उन्हें भी स्वीकार करेगा. यशविका और पायल कहते हैं कि लोगों को हमारी भावनाओं की कद्र करनी चाहिए. यशविका के मुताबिक, प्यार को अगर प्यार की नजर से देखा जाए तो आपको सिर्फ प्यार ही नजर आएगा. बस जरूरत है तो आपको अपना नजरिया बदलने की.

राजस्थान में भी समलैगिक जोड़े ने की शादी

बता दें, हाल ही में राजस्थान के भरतपुर में 4 नवंबर को एक और समलैंगिक जोड़े ने शादी की थी. दोनों आपस में स्टूडेंट और टीचर रह चुकी हैं. शादी के लिए इनमें से एक महिला ने अपना जेंडर भी चेंज करवाया है.

 



Source link

Spread the love