श्रीनगर में 3 हाइब्रिड आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद – Security forces arrested three hybrid terrorists in Srinagar ntc


जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. नाके पर वाहनों की चेकिंग करते समय सिक्योरिटी फोर्सेस ने 3 हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उनकी गाड़ी से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है.

बता दें कि हाइब्रिड आतंकी ऐसे स्थानीय युवक होते हैं, जिनका पुराना आपराधिक रिकार्ड नहीं होता. ये स्थानीय युवक पिस्टल लेकर आते हैं और हमला करके फरार हो जाते हैं और सामान्य जीवन जीने लगते हैं. ऐसे में इनकी पहचान करना मुश्किल हो जाता है. इन्हीं दहशतगर्दों को हाइब्रिड आतंकी कहा जाता है. ज्यादातर केसों में यह आतंकी स्थानीय होते हैं.

इन आतंकियों को ऑनलाइन ही भर्ती किया जाता है. इन्हें ऑनलाइन ही ट्रेनिंग दी जाती है. इसके बाद इन्हें हमला करने के लिए भेजा जाता है. आतंकी 1-2 की संख्या में हमले को अंजाम देते हैं. जबकि पहले जो आतंकी घटनाओं के वीडियो सामने आते थे, उनमें 3-4 आतंकी शामिल होते थे और एके-47 जैसे बड़े और आधुनिक हथियारों का इस्तेमाल करते थे.



Source link

Spread the love