सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग टी-20 टूर्नामेंट हुआ शुरू, सीएम योगी का दिखा ये अंदाज – Sardar Patel National Divyang T20 Cup tournament in Lucknow CM Yogi Adityanath plays cricket lclp


देश आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मना रहा है. इस मौके पर यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग टी-20 क्रिकेट कप का शुभारंभ किया. सरदार पटेल को याद करते हुए उन्होंने क्रिकेट मैच के आयोजन की शुभकामनाएं दीं.

सीएम योगी ने कहा कि सरकार का मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ है. योजनाओं का लाभ सबको मिले ये सरकार की प्राथमिकता है. सीएम योगी ने कहा कि विकलांग शब्द को दिव्यांग कहकर प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें आगे बढ़ाने का काम किया है.

उन्होंने आगे कहा, “इस 8 दिवसीय टूर्नामेंट का उद्घाटन करके प्रसन्नता हो रही है. सीएम ने पद्मरी दीपा मलिक को सम्मानित करते हुए कहा कि सभी आपसे प्रेरणा लेते हैं. दिव्यांगजनों को सम्मानित करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है. आप सभी बाधाओं को तोड़ते हुए आगे बढ़ रहे हैं. ये समाज के लिए प्रेरणा की बात है. सीएम योगी ने इस दौरान संत सूरदास और स्टीफन हॉकिंग का नाम भी लिया.” 

उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में 10 लाख दिव्यांगों को पेंशन दे रही है. सरकार दिव्यांगजनों के विकास और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. जब कोई पैरा ओलंपिक में देश के लिए मेडल लाता है, तो लगता है कि सरदार पटेल का सपना साकार हो रहा है.

 



Source link

Spread the love