सिंगापुर सरकार ने चेताया- बच्चों को तेजी से चपेट में ले रहा है कोरोना का नया स्ट्रेन, स्कूल बंद करने के आदेश – Singapore Warned one first detected in India were affecting more children


स्टोरी हाइलाइट्स

  • सिंगापुर सरकार ने बंद किए कई स्कूल
  • बच्चों को तेजी से चपेट में ले रहा है नया स्ट्रेन
  • युवाओं को वैक्सीनेट करने की तैयारी

कोरोना संकट के बीच भारत में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सिंगापुर की सरकार ने चेताया है. सिंगापुर की सरकार का कहना है कि कोरोना के अलग-अलग वैरिएंट्स से बच्चों को भी खतरा है. सिंगारपुर की सरकार ने यहां के कई स्कूलों को बंद कर दिया है. रविवार को सिंगापुर सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर रहा है. भारत में मिले कोरोना के वैरिएंट का भी हाल कुछ ऐसा ही है.

रॉयटर्स के मुताबिक सिंगापुर सरकार का कहना है कि शायद हमें इस सप्ताह से और स्कूलों को बंद करना होगा और युवाओं को वैक्सीनेट करने के लिए नई योजनाएं बनानी होंगीं. यहां की सरकार का कहना है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए हमें कुछ ऐसे फैसले लेने होंगे. सिंगापुर में प्राइमरी, सेकेंड्री और जूनियर लेवल तक के कॉलेज 28 मई तक बंद कर दिए गए हैं.

सिंगापुर के शिक्षा मंत्री चैन चुन सिंग का कहना है कि कोरोना के कुछ नए वैरिएंट ज्यादा संक्रामक हैं और कम उम्र के लोगों को ज्यादा चपेट में ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि वायरस से संक्रमित हुए ज्यादातर बच्चों में गंभीर रूप से बीमार नहीं हुए हैं. अधिकांश युवाओं में हल्के लक्षण हैं.

बता दें कि सिंगापुर में कोरोना वैक्सीन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. हालांकि वैक्सीन की सीमित सप्लाई के चलते इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम की गति थोड़ी धीरे हुई है. सिंगापुर में इस पर विचार किया जा रहा है कि लोगों को वैक्सीन की एक ही डोज दी जाए या दो. इसके अलावा इसपर भी विचार हो रहा है कि वैक्सीन के डोज के बीच कितने दिन का अंतराल रखा जाए.

 



Source link

Spread the love