सिर्फ 974 रुपये में करें जगन्नाथ यात्रा! नए साल पर भारत गौरव ट्रेन में सफर के लिए ऐसे करें बुकिंग – IRCTC tour package Indian Railways Bharat Gaurav Tourist Train on shri Jagannath Yatra New Year lbs


IRCTC Tour Package: इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) नए साल में जगन्नाथ यात्रा का शानदार मौका दे रहा है. IRCTC श्री जगन्नाथ यात्रा  के लिए 25 जनवरी 2023 से 1 फरवरी 2023 तक भारत गौरव स्पेशल ट्रेन का संचालन करने जा रहा है, जो 07 रात्रि एवं 08 दिन का पैकेज है.

इसके अन्तर्गत वाराणसी में काशी विश्वनाथ ज्योर्तिलिंग मंदिर एवं कॉरिडोर, गंगा आरती, दशाश्वमेघ घाट, पुरी मे जगन्नाथ मंदिर, समुद्र बीच, भुवनेश्वर में लिंगराज मन्दिर, परशुरामेश्वर मन्दिर, उदयगिरि गुफाएं, कोणार्क में सूर्य मन्दिर, बैजनाथ में  बैजनाथधाम ज्योर्तिलिंग मन्दिर एवं गया में विष्णुपद मन्दिर के दर्शन हेतु यात्रा कराई जाएगी.

इन श्रेणियों में कर सकते हैं बुकिंग:

इस टूर पैकेज के लिए तीन तरह की कैटेगरी बनाई गई हैं. ताकि आप अपने बजट के हिसाब से पैकेज का चुनाव कर सकें. तीनों ही श्रेणी में ट्रेन यात्रा 3 एसी क्लास की होगी.

> इस यात्रा के कंम्फर्ट श्रेणी के पैकेज में डीलक्स होटलों के एसी कमरे (शेयरिंग/नान शेयरिंग-पैकेज के अनुसार) में रात्रि का विश्राम/वाश एंड चेंज, नाश्ता एवं दोपहर व रात्रि का शाकाहारी भोजन, एसी बसों द्वारा स्थानीय भ्रमण शामिल है. इस पैकेज में एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज की कीमत 29035/- प्रति व्यक्ति है. दो/तीन व्यक्तियोें के एक साथ ठहरने पर पैकेज की कीमत 25245/- प्रति व्यक्ति है.

> इस यात्रा के सुपीरियर श्रेणी के पैकेज में बजट होटलों के एसी कमरे (शेयरिंग/नान शेयरिंग-पैकेज के अनुसार) में रात्रि का विश्राम, नाश्ता एवं दोपहर व रात्रि का शाकाहारी भोजन, नान एसी बसों द्वारा स्थानीय भ्रमण सम्मिलित है. वाश एंड चेंज की व्यवस्था नॉन एसी बजट होटलों में होगी. इस पैकेज में एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू0- 23215/- प्रति व्यक्ति है. जबकि दो/तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 20185/- प्रति व्यक्ति है. इस ट्रेन में बैठने की सुविधा दिल्ली, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर तथा लखनऊ से उपलब्ध है.

> इस यात्रा के स्टैंडर्ड श्रेणी के पैकेज में नॉन एसी बजट होटलों में शेयरिंग में रात्रि का विश्राम /वाश एंड चेंज, नाश्ता एवं दोपहर व रात्रि का शाकाहारी भोजन, नॉन एसी बसों द्वारा स्थानीय भ्रमण सम्मिलित है. इस पैकेज में एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू0- 20305/- प्रति व्यक्ति है. दो/तीन व्यक्तियोें के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू0- 17655/- प्रति व्यक्ति है.

इस तरह से करें बुकिंग :

IRCTC उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न बैंकों द्वारा मात्र रू0- 974/- प्रति माह इएमआई भुगतान की सुविधा की व्यवस्था भी की गई है. ताकि निम्न आय वर्ग तथा अन्य वर्ग के लोग भी इस सुविधा का अधिकतम लाभ उठा सकें.

इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी.  इसमें LTC  की सुविघा उपलब्ध है. इस यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट  www.irctctourism.com  से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती हैे. अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिये नीचे दिए गए मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है: 

लखनऊ- 8287930902, 8287930908, 8287930909

कानपुर – 8287930930, 8595924298

 



Source link

Spread the love