सुल्तानपुर में बड़ा रेल हादसा, दो मालगाड़ियों के बीच आमने-सामने की टक्कर – Sultanpur two freight trains accident in sultanpur prayagraj railway lucknow varanasi track disrupted lbs


उत्तर-प्रदेश के सुल्तानपुर में गुरुवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा हुआ है. जंक्शन के पास दो मालगाड़ियों की आमने-सामने की टक्कर हो गई जिसमें मालगाड़ी के लोको पायलट घायल हुए हैं. इस हादसे में मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसके बाद पूरा रेल ट्रैक बाधित हो गया. इस घटना से लखनऊ-वाराणसी रूट पूरी तरह ठप्प हो गया. इस मामले में लोग रेलवे की लापरवाही पर सवाल उठा रहे हैं.

घटना के अनुसार, सुल्तामपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास एक ही ट्रैक पर दो मालगाड़ियों के आने से यह हादसा हुआ. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई है. 

पटरी से उतरे 6 डिब्बे
पटरी से उतरे 6 डिब्बे

अगर यह मालगाड़ी की जगह यात्री ट्रेन के साथ हुआ होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. फिलहाल रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और ट्रैक को क्लियर कराने का काम जारी है. ये घटना सुल्तानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई है. इस घटना से रेल महकमे में अफरा-तफरी का माहौल है.

बता दें, कल तेलंगाना के बीबीनगर के पास विशाखापट्टनम-सिकंदराबाद गोदावरी एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि, इस घटना में भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं थी. ट्रेन के डिब्बों के पटरी से उतरते ही यात्रियों में अफरा-तफरी और चीख-पुकार मच गई थी. दक्षिण-मध्य (South-Central) रेलवे ने ट्वीट कर इस बात का जानकारी दी थी. 

(सुल्तानपुर से महेश शर्मा के इनपुट के साथ)



Source link

Spread the love