स्मार्टफोन पर आते हैं Ads पॉप-अप? इस सेटिंग से हो जाएंगे ब्लॉक, बहुत आसान है तरीका – Smartphone Ads How to block Ads pop up on Chrome smartphone ttec


काम हो या फिर आराम कोई भी शख्स इसमें डिस्टर्बेंस नहीं चाहता है. स्मार्टफोन वैसे भी नया वर्कप्लेस और एंटरटेनमेंट प्लेस बन चुका है. यहां पर कोई भी शख्स डिस्टर्ब नहीं होना चाहता है, लेकिन सबसे ज्यादा डिस्टर्बेंस यहीं पर मिलती है. इसमें सबसे ऊपर नाम अनचाहे विज्ञापन का है. ये ऐड्स किस वजह से आते हैं, इस पर हम कई बार बात कर चुके हैं. 

बहुत से लोग अपने स्मार्टफोन और कम्प्युटर दोनों पर नोटिफिकेशन्स को ब्लॉक करते हैं. लेकिन एक बड़ी आबादी इससे परेशान है. बहुत पहले लोग इस तरह के ऐड्स को बचने के लिए Ads Blocker डाउनलोड किया करते थे, लेकिन अब आपका फोन बदल चुका है. 

बहुत आसानी से ब्लॉक कर सकते हैं पॉप-अप ऐड्स

अनचाहे नोटिफिकेशन्स को ब्लॉक करने के लिए आपको कोई ऐड डाउनलोड नहीं करना होगा. बल्कि आप सेटिंग में बदलाव करके भी इनसे बच सकते हैं. बहुत ही आसान तरीके से आप ऐड ब्लॉक कर सकते हैं.  

अगर आप एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर हैं, तो संभव है कि आपका डिफॉल्ट ब्राउजर गूगल क्रोम होगा. क्रोम की मदद से आप बहुत से ऐड्स को ऑफ कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसे यूज करेन का तरीका.

फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स

इसके लिए आपको सबसे पहले Chrome ब्राउजर ओपन करना होगा. यहां आपको राइट कॉर्नर पर तीन डॉट्स मिलेंगे, इस पर क्लिक करना होगा. अब आपको सेटिंग के ऑप्शन पर जाना होगा. यहां स्क्रॉल करते हुए आपको Site Setting पर जाना होगा.

यूजर्स को Pop-ups and redirects पर क्लिक करना होगा. यहां आपको एक टॉगल नजर आएगा, जिसे ऑन करना होगा. आपको वापस Site Setting के पेज पर जाना होगा. यहां Ads का ऑप्शन मिलेगा. इस पर भी आपको पॉप-अप ब्लॉक करने का ऑप्शन ऑन करना होगा. इस तरह से आप ज्यादातर पॉपअप और मिसलीडिंग ऐड्स को ब्लॉक कर सकते हैं. 

अगर आप अपने स्मार्टफोन पर पूरी तरह से ऐड्स को ब्लॉक करना चाहते हैं, तो इसके लिए थर्ड पार्टी ऐप्स या एक्सटेंशन का इस्तेमाल करना होगा. वहीं आप दूसरे ब्राउजर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जिस पर आपको ऐड्स देखने को नहीं मिलेंगे. 



Source link

Spread the love