‘हिंदुत्व के प्रति प्रेम है तो पुजारियों को भी वेतन दें केजरीवाल,’ काशी के संतों की मांग – Varanasi Swami Jitendranand Saraswati on pictures of Lakshmi and Ganesh notes Arvind Kejriwal ntc


नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो लगाए जाने की मांग पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मांग पर अन्य राजनीतिक दल भी सहमत नहीं है. इसके साथ ही अब साधु-संतों की तरफ से भी बयान जारी किए गए हैं. काशी के संत समिति ने नोट पर देवी-देवताओं की फोटो लगाए जाने की मांग पर आपत्ति जताई है. जानिए क्या कहते हैं साधु-संत…

दिल्ली के मुख्यमंत्री के द्वारा देश की मुद्रा पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापने की मांग पर काशी में अखिल भारतीय संत समिति ने नाराजगी नाराजगी जताई है. समिति के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि पूरे दिल्ली को शराबी बनाने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगर आपको ऐसा लगता है कि शराब की बिक्री के बाद मिले पैसों पर बनी गणेश लक्ष्मी के तस्वीर वाले नोट को गल्लों में रखा जाए तो यह हमें स्वीकार नहीं है.

हिंदुओं के प्रति मन में प्रेम कैसे आ गया?

उन्होंने आगे कहा कि हम सनातनियों को बड़ा आश्चर्य हुआ कि अचानक हिंदुओं के प्रति आपके मन में प्रेम कैसे आ गया? आप चाहते हैं कि गौरी गणेश की तस्वीर को नोट पर छाप दी जाए, लेकिन हम ऐसा नहीं चाहते. क्योंकि इस देश का संविधान सेक्युलर है. सभी के आराध्य और पूजा हमारे लिए भी पूज्य है.

मौलानाओं की तरह पुजारियों को वेतन दो

स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि अगर आपको लगता है कि हिंदुत्व के लिए आपके मन में प्रेम है तो दिल्ली सरकार के खर्चे पर मौलाना को दिए जा रहे वेतन को रोक दीजिये. हम भी देखना चाहते हैं, आपके हिंदुत्व वाले चेहरों को. अगर ऐसा नहीं कर सकते हैं तो मौलानाओं के वेतन के समान ही दिल्ली के मंदिरों में पुजारियों को भी वेतन दीजिए, तभी आपके प्रेम का परीक्षण हो पाएगा.

दिल्ली दंगे के आरोपियों को पुलिस को सौंप दीजिए

उन्होंने कहा कि हमें यह भी गवारा नहीं होगा कि मांस-मछली की दुकानों और शराब की दुकानों के गल्लों में लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर वाले नोट को पहुंचा दिया जाए. अगर आपके अंदर हिंदुत्व के प्रति प्रेम उमड़ा है तो दिल्ली दंगे के आरोपियों को पुलिस के हवाले सौंप दीजिए.

केजरीवाल ने कहा था- फोटो लगाने से आशीर्वाद मिलेगा

बता दें कि गुजरात चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को हिंदुत्व कार्ड खेला है. केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर गांधीजी के साथ भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की फोटो भी लगाने की मांग की है. उन्होंने आगे कहा कि अगर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर होगी और दूसरी तरफ लक्ष्मी गणेश जी की फोटो होगी तो इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा और देश की आर्थिक व्यवस्था में भी सुधार आएगा.

 



Source link

Spread the love