ATM से 55 सेकेंड में मिलेगी गरमागरम इडली, Anand Mahindra ने पूछा-कैसा है टेस्ट? – Anand Mahindra Tweet Video Robotic Idli ATM Machine Ask Bengaluru Folks Hows The Taste tutk


सोचिए, आप होस्टल में और आधी रात को भूख लगी है, तब आपके पास एक ही ऑप्शन इलेक्ट्रिक कैटल में नूडल्स बनाने का होता है. या आप लेट नाइट ऑफिस से लौटे हैं और ऑनलाइन ऑर्डर की डिलीवरी भी पॉसिबल नहीं. तब परेशान है कि क्या करें?

इस मुश्किल का हल निकाला है बेंगलुरु की एक कंपनी ने, जिसने ऐसी एटीएम मशीन इजाद की है, जो महज 55 सेकेंड में गरमागरम इडली सर्व करती है. इतना ही नहीं फ्रेश और हाइजीनिक इडली बनाने वाली ये मशीन आपके सामने ही आपका ऑर्डर तैयार करने के बाद पैक करके दे देती है.

यानी 1 मिनट से भी कम समय में आप इस मशीन से इडली पैक कराकर आ सकते हैं.

27 इडली तक कर सकते हैं ऑर्डर

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने इस मशीन का एक वीडियो शेयर किया है. फ्रेश हॉट (fresh hot) नाम की एक स्टार्टअप कंपनी ने बेंगलुरु में इस Idli ATM को बनाया है. इस मशीन पर मेन्यू को स्कैन कर आप अपना ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं.

इडली के साथ मनचाही पुडिंग, फ्लेवर या चटनी को जोड़ सकते हैं. पेमेंट भी आपके फोन से ही हो जाता है. पूरी तरह से ऑटोमेटिक तरीके से चलने वाले इस Idli ATM में एक बार में 27 इडली तक का ऑर्डर दिया जा सकता है.

आनंद महिंद्रा ने पूछा- कैसा है टेस्ट?

आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो के साथ एक कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा कि कई लोगों ने रोबोटिक फूड प्रिपरेशन या वेंडिंग मशीन इजाद करने की कोशिश की है. उम्मीद करता हूं कि इस मशीन में FSSAI के सुरक्षा मानकों का ध्यान रखा गया होगा और इडली बनाने का कच्चा सामान सही तरीके से ताजा रखने की व्यवस्था होगी. बेंगलुरु के  वासियों आप बताओ, इसका टेस्ट कैसा है? मुझे खुशी होगी कि दुनियाभर के मॉल या एयरपोर्ट पर ये लगे. ये एक बहुत बड़ा ‘सांस्कृतिक निर्यात’ होगा.
 

 





Source link

Spread the love