Babar Azam Pak vs Eng Final T20 World Cup: ‘कुदरत के निजाम’ पर बाबर को है पूरा भरोसा, वर्ल्ड कप फाइनल से पहले क्या बोल गए – Babar Azam on kudrat ka nizam before Pakistan vs England Final in T20 World Cup 2022 pak vs eng match tspo


Babar Azam Pak vs Eng Final T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी. उसने अपने शुरुआती दो मैच गंवा दिए थे. जिम्बाब्वे से तक हार झेलनी पड़ी थी. उसके बाद जिस तरह से पाकिस्तान टीम ने पहले सेमीफाइनल और अब फाइनल में जगह बनाई है, उसको लेकर ‘कुदरत का निजाम’ काफी ट्रेंड कर रहा है.

पाकिस्तान टीम को वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच खेलना है. यह खिताबी मुकाबला रविवार (13 नवंबर) को मेलबर्न में खेला जाएगा. इस मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने इसी ‘कुदरत का निजाम’ पर एक बड़ा बयान दिया है.

‘हमारा विश्वास ही यही है कुदरत का निजाम’

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने बाबर से पूछा कि क्या सच में कुदरत का निजाम है और उसी के दम पर पाकिस्तान यहां तक पहुंची है क्या? क्या बाबर इस पर विश्वास करते हैं? इसके जवाब में बाबर ने कहा कि हां उन्हें ‘कुदरत के निजाम’ पर पूरा भरोसा है. यह यकीन हर बार बढ़ता ही जाता है.

बाबर ने कहा, ‘सर, हमारा विश्वास ही यही है. अल्लाह हमें मौका देता है और हमारे हाथ में एफर्ट है. हम एफर्ट करते हैं. हम कोशिश करते हैं कि हम अपना बेस्ट दें. अल्लाह ने हमें मौका दिया, जिसे हमने अच्छे से पकड़ा. यकीन तो हमारा हर बार होता है. कुछ ज्यादा ही होता है.’

‘कुदरत का निजाम’ है, जो पाकिस्तान फाइनल में है?

दरअसल, यह ‘कुदरत का निजाम’ सबसे पहले पाकिस्तान के कोच सकलैन मुश्ताक ने कहा था. उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू टी20 सीरीज के दौरान यह बयान दिया था. सकलैन का यह बयान पाकिस्तान की हार के बाद आया था.

र्ल्ड कप में नीदरलैंड के हाथों साउथ अफ्रीका की करारी हार हुई थी. इसकी दुआ भी पाकिस्तानी कर रहे थे. अफ्रीकी टीम की हार के बाद ही पाकिस्तान को मौका मिला और उसने बांग्लादेश को हराकर फाइनल तक का सफर तय किया. इसके बाद ही ‘कुदरत का निजाम’ शब्द ट्रेंड होने लगा.

 





Source link

Spread the love