BoycottHyundai Trend: वायरल ‘विवादित पोस्ट’ पर हुंडई की सफाई, भारत हमारा दूसरा घर – Boycott Hyundai India Twitter trend statement on solidarity with kashmir nationalism tweet tuts


स्टोरी हाइलाइट्स

  • Hyundai India ने विवाद के बाद दिया बयान
  • सुबह से ट्रेंड हो रहे थे बॉयकॉट के Tweet
  • अनवेरिफाइड हैंडल से हुआ विवादित पोस्ट

BoycottHyundai Twitter Trend: ऑटो कंपनी Hyundai Motor India ने Twitter पर बॉयकॉट के ट्रेंड के बाद रविवार रात में सफाई पेश की. दक्षिण कोरियाई वाहन कंपनी की इंडियन सब्सिडियरी ने बयान जारी कर कहा कि वह भारतीय राष्ट्रवाद का सम्मान करती है. कंपनी ने भारत को Hyundai Brand के लिए दक्षिण कोरिया के बाद दूसरा घर भी करार दिया.

वायरल पोस्ट से कोई लेना-देना नहीं: Hyundai

Hyundai Motor India ने बयान में कहा कि वह भारतीय बाजार के लिए लंबे समय से कमिटेड है. कंपनी ने कहा, 25 साल से ज्यादा समय से हम भारतीय बाजार के लिए कमिटेड हैं और राष्ट्रवाद की ठोस भावना के साथ मजबूती से खड़े हैं. हमें सोशल मीडिया के एक ऐसे पोस्ट से जोड़ा जा रहा है, जिससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है. यह भारत जैसे महान देश के लिए हमारी सेवा और बेमिसाल कमिटमेंट पर आघात है.

कंपनी ने भारत को बताया दूसरा घर

भारतीय वाहन बाजार में मारुति सुजुकी के बाद दूसरी सबसे बड़ी कंपनी ने बयान में यह भी कहा कि दक्षिण कोरिया के बाद भारत उसका दूसरा घर है. कंपनी ने कहा, Hyundai ब्रांड के लिए भारत दूसरा घर है. हम असंवेदनशील बातों के लिए Zero Tolerance की नीति अपनाते हैं. हम इस तरह की किसी भी बात की कड़ी आलोचना करते हैं. हम भारत के प्रति कमिटमेंट हैं और इस कारण हम इस देश और यहां के नागरिकों की भलाई के लिए काम करते रहेंगे.

इस वायरल पोस्ट के बाद आई सफाई

दरअसल Hyundai Pakistan के नाम से बने एक Twitter Handle से शनिवार को एक पोस्ट किया गया था. उस पोस्ट में कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के स्टैंड के पक्ष में लिखा गया था. हालांकि वह हैंडल वेरिफाइड नहीं है, लेकिन वह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. भारतीय यूजरों को यह ठीक नहीं लगा और आज सुबह से ही Twitter से लेकर Google और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर #BoycottHyundai ट्रेंड होने लगा.

ये विवादित पोस्ट हुई वायरल

इंडियन मार्केट में Hyundai दूसरी बड़ी कंपनी

इंडियन यूजर्स सुबह से ही Hyundai से इस पर सफाई की मांग करने लगे. लोग भारत और पाकिस्तान में कंपनी की बिक्री के आंकड़ों की तुलना कर बताने लगे कि ज्यादा बड़ा बाजार कौन है. भारतीय बाजार की बात करें तो यह ऑटो इंडस्ट्री के लिए अमेरिका और चीन के बाद सबसे बड़ा बाजार है. पिछले महीने (January 2022) के आंकड़ों के अनुसार, भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी 43 फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी के साथ टॉप पर रही, लेकिन इसके बाद Hyundai का ही स्थान रहा. आंकड़ों को देखें तो पिछले साल भारत में Hyundai ने 5 लाख से ज्यादा गाड़ियों की बिक्री की, जबकि पाकिस्तान में यह 10 हजार से भी कम रहा.

 



Source link

Spread the love