Corona in Delhi: दिल्ली में कोरोना की ‘भयंकर रफ्तार’, 24 घंटे में 1,009 मामले – delhi corona cases death positivity rate speed detail ntc


दिल्ली में कोरोना की विस्फोटक रफ्तार जारी है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 1,009 मामले सामने आ गए हैं. एक शख्स की मौत भी हो गई है. कल दिल्ली में कोरोना के 601 मामले दर्ज किए गए थे. 

पिछले कई दिनों से लगातार दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों के आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली में संक्रमण दर 5.70% पहुंच गया है. 314 लोग ठीक होकर वापस भी आए हैं. अब चिंता की बात ये है कि 10 फरवरी के बाद राजधानी में एक बार फिर मामले हजार पार हुए हैं. 10 फरवरी को दिल्ली में कोरोना के 1104 मामले सामने आए थे. अब मामले तो बढ़ रहे हैं, लेकिन दिल्ली में टेस्टिंग अभी तक ज्यादा नहीं बढ़ाई गई है. एक्सपर्ट भी इस ट्रेंड पर चिंता व्यक्त कर रहे हैं. बुधवार को राजधनी में कुल 17701 कोरोना टेस्ट किए गए थे, यहां भी आरटीपीसीआर की संख्या सिर्फ 9581 रही. ऐसे में आने वाले दिनों में टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया जाएगा.

अब दिल्ली में इन बढ़ते मामलों के बीच सरकार अलर्ट हो गई है. अस्पतालों में बेड बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ बूस्टर डोज को सरकारी अस्पतालों में फ्री करने पर विचार किया जा रहा है.  बुधवार को DDMA की अहम बैठक भी हुई थी. इस बैठक में फैसला लिया गया कि पब्लिक एरिया में मास्क को अनिवार्य कर दिया जाएगा. वहीं स्कूलों को लेकर कहा गया कि ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहने वाली हैं लेकिन प्रशासन को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. मास्क लगाने से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने तक, हर नियम का पालन जरूरी रहेगा.

वहीं दिल्ली सरकार ने अब ये भी फैसला किया है कि मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वैसे दिल्ली के अलावा यूपी के भी कई इलाकों में अब मास्क को फिर अनिवार्य कर दिया गया है. इसमें एनसीआर के इलाके भी शामिल हैं. इस समय दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर कुछ राज्यों में कोरोना की वापसी हो गई है और जमीन पर कुछ पाबंदियों का दौर भी शुरू होता दिख रहा है.

 

 



Source link

Spread the love