Delhi: केजरीवाल सरकार ने रविदास जयंती पर घोषित किया अवकाश, बंद रहेंगे दफ्तर – saint ravidas birth anniversary delhi government declares holiday 16th february ntc


स्टोरी हाइलाइट्स

  • उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दी अवकाश को मंजूरी
  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

संत रविदास की जयंती 16 फरवरी को मनाई जाएगी. देशभर में धूमधाम से रविदास जयंती मनाए जाने की तैयारियों के बीच जयंती से ठीक एक दिन पहले दिल्ली सरकार ने इसे लेकर बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली सरकार ने रविदास जयंती पर अवकाश घोषित कर दिया है. दिल्ली सरकार की ओर से इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर रविदास जयंती पर दिल्ली सरकार के दफ्तरों में अवकाश का ऐलान किए जाने की जानकारी दी है. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि रविदासजी महाराज की जयंती के मौके पर 16 फरवरी को दिल्ली सरकार ने बुधवार 16 फरवरी को सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है.

हालांकि, दिल्ली में ड्राई डे घोषित नहीं किया गया है. दिल्ली में स्कूल-कॉलेज और दिल्ली सरकार के दफ्तर बंद रहेंगे. गौरतलब है कि संत रविदास की जयंती पर दिल्ली के साथ ही उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा. यूपी और पंजाब में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच पड़ रही रविदास जयंती पर दिल्ली सरकार की ओर से अवकाश की घोषणा को पंजाब साधने की कोशिश के रूप में भी देखा जा रहा है.

बता दें कि पंजाब में दलित समुदाय के मतदाताओं की अच्छी तादाद है. रविदास जयंती पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही संत रविदास की जन्मस्थली वाराणसी के सीर जाने का ऐलान कर चुके हैं. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सीएम योगी रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

 





Source link

Spread the love