Dhanteras 2022: धनतेरस पर शनि की बदलेगी चाल, इन 3 राशि वालों की चमकेगी किस्मत, होगा बंपर धनलाभ – Dhanteras 2022 shani gochar in makar rashi Lakshmi can be kind to these zodiac signs tlifdn


हर साल कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष त्रयोदशी तिथि को धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है. धनतेरस को धनत्रयोदशी के नाम से भी जाना जाता है. धनतेरस से ही दिवाली के त्योहार की शुरुआत होती है. धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी, भगवान कुबेर और धनवंतरी भगवान की पूजा की जाती है. माना जाता है कि धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी, भगवान कुबेर और धनवंतरी देवता की पूजा करने से घर में सुख और समृद्धि आती है और घर धन धान्य से भरा रहता है. धनतेरस के दिन नई चीजें खरीदना काफी शुभ माना जाता है खासतौर पर सोने -चांदी के सिक्के या आभूषण.

माना जाता है कि धनतेरस के दिन सोना-चांदी खरीदने से घर में खुशियां और समृद्धि आती है. इस साल धनतेरस का त्योहार दो दिन पड़ रहा है. धनतेरस की पूजा 22 अक्टूबर को होगी जबकि खरीदारी दोनों दिन की जा सकती है. धनतेरस के दिन ही शनि ग्रह का मकर राशि में गोचर भी होने जा रहा है. शनि, मकर राशि में 23 अक्टूबर के दिन सुबह 4 बजकर 19 मिनट पर मार्गी होंगे. शनि के मकर राशि में गोचर का असर सभी राशियों पर पड़ेगा. तो आइए जानते हैं किन राशियों को इस साल धनतेरस के मौके पर शनि के गोचर से धनलाभ होगा. 

मिथुन राशि- धनतेरस के मौके पर आर्थिक दृष्टि से मिथुन राशि वालों का समय अच्छा रहेगा. इस दौरान आपको किसी विरासत या पैतृक संपत्ति के रूप में या अतीत में किए गए अपने किसी निवेश से अचानक धन लाभ होने की संभावना है. इस दौरान किसी के साथ विवाद में न पड़ें, साथ ही अपने साथ ही घर वालों की सेहत का भी खास ख्याल रखें.

तुला- धनतेरस पर होने वाले शनि के राशि परिवर्तन के चलते आपको भौतिक लाभ मिलेगा. अगर आप  पैतृक संपत्ति या विवादित संपत्ति से जुड़े मुद्दों का सामना कर रहे हैं तो इस दौरान आपको उससे निजात मिलेगा. बिजनेस के लिए अगर आप कोई जमीन या प्रॉपर्टी या गाड़ी खरीदने का सोच रहे हैं तो ये समय आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा. 

धनु राशि- इस दौरान आपके धन खर्चों पर लगाम लगेगा. इस समय आप अच्छी आमदनी अर्जित करेंगे और धन की बचत करने में भी सफल रहेंगे. इस दौरान आपको पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. इस समय स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं होने पर आपको मानसिक तनाव से भी दो-चार होना पड़ेगा. 
 

 



Source link

Spread the love