Diwali 2022: लक्ष्मी पूजन के बाद तिजोरी में रखें ये खास चीज, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी – Diwali 2022 laxmi poojan subh muhurat significance of kaudi in lakshmi puja tlifdm


Diwali 2022: हर साल दिवाली कार्तिक मास की अमावस्या को मनाई जाती है. इस बार दिवाली का त्योहार आज यानी 24 अक्टूबर, सोमवार को मनाया जा रहा है. दिवाली पूजा का शुभ मुहूर्त प्रदोष काल में शाम 05 बजकर 43 मिनट से लेकर रात 08 बजकर 16 मिनट तक है और वृषभ काल में शाम 06 बजकर 53 मिनट से लेकर रात 08 बजकर 48 मिनट तक है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सभी मां लक्ष्मी का पसंद का भोग लगाएंगे और उनकी विधि-विधान से पूजा करेंगे.

इस दिन माता लक्ष्मी की पूजा से पूरे साल धन और समृद्धि प्राप्त होती है लेकिन क्या आप जानते हैं मां लक्ष्मी की पूजा के बाद अगर तिजोरी में एक खास चीज रखी जाए तो तिजोरी हमेशा धन से भरी रहती है. वह कौन सी चीज है, इस बारे में भी जान लीजिए.

क्या है वह चीज जिससे धन से भरी रहेगी तिजोरी

ज्योतिर्विदों के मुताबिक, दिवाली पर लक्ष्मी पूजा के बाद पीले रंग की कौड़ी को तिजोरी में रखने से वह हमेशा नोटों से भरी रहेगी. धनतेरस या लक्ष्मी पूजन के बाद पीली कौड़ी को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी. इसके साथ ही अगर दिवाली के पांचों दिन यानी धनतेरस, नरक चतुर्दशी, दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाई दूज पांचों दिन अगर उस कौड़ी की पूजा की जाए तो फल काफी अच्छा मिलता है.

इन चीजों को भी रख सकते हैं

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, अगर पीली कौढ़ी के साथ हल्दी की 5 गांठ, सुपारी, चावल को एक साथ लाल कपड़े में रख सकते हैं. इसके अलावा जो पैसे पूजा में रखे जाते हैं उन्हें भी कौड़ी के साथ रखें. पूजा में रखे जाने वाले चांदी के सिक्के, कमलगटा को भी साथ में रखें.



Source link

Spread the love