Elon Musk के Twitter का ताबड़तोड़ एक्शन, 54 हजार से ज्यादा भारतीय अकाउंट्स बंद – Elon Musk Twitter blocks over 54000 India accounts in India for policy violation ttec


Elon Musk माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter के नए मालिक बन गए हैं. इस पर अब कई बदलाव किए जा रहे हैं. हर महीने की तरह इस बार भी कंपनी ने भारत में अपने मंथली रिपोर्ट को जारी किया है. इसमें बताया गया है कि देश में 52,141 अकाउंट्स बैन किए गए हैं. 

इन अकाउंट्स को 26 अगस्त से 25 सितंबर के बीच बंद किए गए. ये अकाउंट्स बाल यौन शोषण, गैर-सहमति से नग्नता और संबद्ध सामग्री को बढ़ावा देने की वजह से बैन किए गए. Elon Musk के आने बाद ट्विटर ने 1982 अकाउंट्स को आतंकवाद फैलाने के आरोप में बैन कर दिया. 

आईटी रूल 2021 के तहत जारी किए जाते हैं रिपोर्ट्स

ट्विटर ने अपने मंथली कंप्लायंस रिपोर्ट में बताया है कि इसे भारतीय यूजर्स से 157 शिकायतें मिली थी. कंपनी ने बताया कि ग्रीवांस मैकेनिज्म के तहत मिली इन शिकायतों से 129 URL पर कार्रवाई की गई. ये रिपोर्ट नए आईटी रूल 2021 के तहत जारी किए जाते हैं. 

ट्विटर ने बताया कि उन्होंने 43 ग्रीवांस प्रोसेस करने के लिए मिले. ये ट्विटर अकाउंट सस्पेंशन की मांग कर रहे हैं. कंपनी ने बताया है कि इन सभी को रिसॉल्व कर दिया गया है. इसके अलावा जरूरी रिस्पांस यूजर्स को भेज दिए गए. 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप पर भी इस रूल की वजह से ही लाखों अकाउंट्स को हर महीने भारत में सस्पेंड करता है. आईटी रूल 2021 के अनुसार, बड़े टेक प्लेटफॉर्म तो ग्रीवांस ऑफिसर रखना जरूरी है. इसके अलावा  हर महीने उन्हें कंप्लायंस रिपोर्ट भी जारी करनी है. 

मस्क और ट्विटर की डील पूरी हो गई है. अब ट्विटर के मालिक एलॉन मस्क बन चुके हैं. मस्क इससे पैसे कमाने के नए-नए तरीकों को खोज रहे हैं. नई रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए यूजर को 700 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं. 

 



Source link

Spread the love