Elon Musk के Twitter खरीदते ही बढ़ गई इस क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू, इतना आया उछाल – Dogecoin CryptoCurrency surges on Elon Musk Twitter deal ttec


Twitter डील फाइनल हो गई है. कई विवाद के बाद आखिरकार Twitter को अरबपति Elon Musk ने खरीद लिया है. रिपोर्ट के अनुसार, 44 बिलियन डॉलर में ये डील फाइनल हुई है. अब Elon Musk जिस क्रिप्टोकरेंसी (Dogecoin) को लेकर वोकल रहे हैं वो काफी तेजी से बढ़ रही है. 

दूसरी करेंसी पर भी असर

रिपोर्ट में बताया गया है कि शनिवार को ये करेंसी 70 परसेंट से ज्यादा बढ़ी है. यानी इसमें बहुत ज्यादा बढ़ोत्तरी देखी गई है. ये खबर क्रिप्टो में निवेश करने वालों के लिए भी काफी अच्छी है. अभी कुछ समय से क्रिप्टो की वैल्यू लगातार गिर रही थी अब वैल्यू बढ़ने से बाकी करेंसी पर भी इसका असर दिख रहा है. 

दूसरी भी कई क्रिप्टोकरेंसी में उछाल देखा गया है. आपको बता दें कि Tesla ने इस साल की शुरुआत से Dogecoin को पेमेंट मैथड के तौर पर एक्सेप्ट करना शुरू कर दिया था. मस्क के नए लॉन्च हुए परफ्यूम को भी Dogecoin से खरीदा जा सकता है. 

PitchBook की डेटा के अनुसार, वेंचर कैपिटलिस्ट ने 145 मिलियन डॉलर का इन्वेस्टमेंट साल 2020 से अब तक NFT स्पेस में किया है. क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Binance ने मस्क के ट्विटर खरीदारी में 500 मिलियन डॉलर का इन्वेस्टमेंट किया है. 

ट्विटर तलाश कर रहा संभावना

इसको लेकर बताया गया है कि ब्लकॉचेन और क्रिप्टो ट्विटर के लिए कैसे फायदेमंद हो सकता है इसको लेकर संभावना की तलाश की जा रही है. ट्विटर ब्लकॉचेन टेक्नोलॉजी की संभावना पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के समय से ही तलाश रहा है. 

मस्क ने इस महीने ट्वीट करके बताया था कि वो इसे एवरीथिंग ऐप बनाना चाहते हैं. ये आइडिया ओरिजिनली WeChat का है. जिससे यूजर्स ऐप से ही मैसेज भेजने के अलावा दूसरे काम जैसे पेमेंट, ऑनलाइन शॉपिंग या टैक्सी बुक कर सकते हैं. 

अब उनके ट्विटर खरीदने के बाद इस करेंसी में उठाल देखने को मिला है. मस्क ने Dogecoin को लोगों का क्रिप्टो बताया है. एक्सपर्ट्स की माने तो आने वाले समय में इसमें और भी उछाल देखने को मिल सकता है.

 



Source link

Spread the love